ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबोर्ड परीक्षा के दौरान राशन वितरण, टीकाकरण जैसी गतिविधियां न करें स्कूल : शिक्षा निदेशालय

बोर्ड परीक्षा के दौरान राशन वितरण, टीकाकरण जैसी गतिविधियां न करें स्कूल : शिक्षा निदेशालय

CBSE Term-1 Exam : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा 12 की टर्म-1 परीक्षाओं की मंगलवार को शुरुआत होने के साथ ही दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को एक परिपत्र जारी कर कहा है...

बोर्ड परीक्षा के दौरान राशन वितरण, टीकाकरण जैसी गतिविधियां न करें स्कूल : शिक्षा निदेशालय
भाषा,नई दिल्लीTue, 16 Nov 2021 02:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

CBSE Term-1 Exam : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा 12 की टर्म-1 परीक्षाओं की मंगलवार को शुरुआत होने के साथ ही दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को एक परिपत्र जारी कर कहा है कि परीक्षा के दौरान राशन वितरण तथा टीकाकरण जैसी गतिविधियां आयोजित नहीं की जाएं।

'माइनर' विषयों के लिए सीबीएसई की कक्षा 12 और 10 की परीक्षाएं क्रमशः 16 और 17 नवंबर से शुरू हो रही हैं। 'मेजर' विषयों के लिए कक्षा 10 की परीक्षा 30 नवंबर तथा कक्षा 12 की परीक्षा एक दिसंबर से शुरू होगी। कक्षा 9 और 11 की मध्यावधि परीक्षाएं भी एक दिसंबर से होने वाली हैं। उक्त परीक्षाएं 'ऑफलाइन' माध्यम से आयोजित की जाएंगी। 

सोमवार को जारी परिपत्र में कहा गया, “सभी परीक्षाओं के सुचारु और निर्बाध रूप से संचालन के लिए सरकारी, सरकार द्वारा सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त स्कूलों के प्रमुखों को निर्देश दिया जाता है कि वे परीक्षा के दौरान राशन वितरण, टीकाकरण केंद्र या अन्य सार्वजनिक गतिविधियों को नहीं चलाएं।” स्कूल के प्रमुखों को मास्क, हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराने और साफ-सफाई रखने का भी निर्देश दिया गया है। 

Virtual Counsellor