ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरपुणे में पहली से 8वीं कक्षा तक के स्कूल अब पूरे दिन खुलेंगे: अजित पवार

पुणे में पहली से 8वीं कक्षा तक के स्कूल अब पूरे दिन खुलेंगे: अजित पवार

महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को प्रशासन को निर्देश दिया कि पहली से 8वीं कक्षा तक पूर्णकालिक स्कूल शुरू किया जाएं। श्री पवार ने कहा कि वह कोरोना की स्थिति का विश्लेषण करने के बाद...

पुणे में पहली से 8वीं कक्षा तक के स्कूल अब पूरे दिन खुलेंगे: अजित पवार
वार्ता,पुणेSat, 05 Feb 2022 05:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को प्रशासन को निर्देश दिया कि पहली से 8वीं कक्षा तक पूर्णकालिक स्कूल शुरू किया जाएं। श्री पवार ने कहा कि वह कोरोना की स्थिति का विश्लेषण करने के बाद निर्णय ले रहे हैं। कोरोना में कमी आने के बाद यह निर्णय लिया गया। वह जिलाधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी और स्वास्थ्य प्रमुख के साथ समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि पुणे में स्कूल और कॉलेज एक फरवरी से पहले ही खुल चुके हैं, लेकिन पहली से 8वीं कक्षा तक के स्कूल केवल चार घंटे ही खुल रहे थे। अब स्कूल पूरे दिन खुलेंगे। उप-मुख्यमंत्री पवार ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण जो प्रतिबंध लगाये गये थे उसमें छूट देने का निर्णय लिया गया है। कोरोना हालात को लेकर उन्होंने कहा कि वश्वि स्तर को देखते हुए, पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 मामलों में बड़ी कमी दिखी है। पहले कोविड-19 से मृत्यु दर में वृद्धि देखी गई थी, लेकिन हमारे डॉक्टर इस पर अपना पूरा शोध कर रहे हैं। 

उप-मुख्यमंत्री पवार ने कहा कि फ्रांस और अमेरिका जैसे देश में कोरोना वायरस के नए मरीजों में भारी कमी आई है लेकिन जर्मनी में अभी तक गिरावट नहीं आई है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर उन्होंने कहा कि पिछले माह की तुलना में कुछ दिनों से 30 प्रतिशत की कमी देखी गई। पुणे में मरीजों में लगभग 50 प्रतिशत की कमी आई है, इसलिए सरकार ने पुणे में पहली से 8वीं कक्षा तक पूरे समय के लिए स्कूल चलाने का निर्णय लिया है।

Virtual Counsellor