DA Image
26 मई, 2020|7:46|IST

अगली स्टोरी

School Fees in Lockdown : सरकारी आदेश के बाद भी फीस मांग रहे 38 प्राइवेट स्कूलों को नोटिस

38 private schools get notice for asking fees

कोरोना वायरस के संक्रमण को चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन में अधिकांश राज्य सरकारों ने स्कूलों को हिदायत दी है कि इस दौरान छात्रों से फीस न मांगी जाए। लेकिन कुछ स्कूल ऐसे भी सामने आए जो सरकार के इस आदेश का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। पंजाब सरकार ने लॉकडाउन में फीस वसूलने की कोशिश में जुटे ऐसे ही 38 स्कूलों को नोटिस भेजा है।


रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजाब में लॉकडाउन के दौरान फीस मांगने के कारण 38 प्राइवेट स्कूलों को राज्य सरकार की ओर से कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। एक दिन पहले नियमों का उल्लघन करने में नोटिस पाने वाले स्कूलों की संख्या 22 थी जो आज यह 38 पहंच गई है।

राज्य के शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंघला ने सभी अभिभावकों से कहा है कि किसी भी पैरेंट को यदि इस प्रकार की समस्या आ रही है तो वह सीधे उनको शिकायत दे। इस मौके पर उन्होंने स्कूलों को चेतावनी कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी पैरेंट या छात्र को फीस के लिए पेरशान न किया जाए।

कहा जा रहा है कि कई स्कूल सरकार के आदेश के बावजूद पैरेंट्स पर समय पर फीस जमा कराने का दबाव बना रहे हैं। कुछ दिनों पहले इस संबंध में छह प्राइवेट स्कूलों को नोटिस भेजा गया था। 

यह भी पढ़ें- CBSE बोर्ड परीक्षा में बदलाव: अब 10वीं-12वीं में होंगे 20% ऑब्जेक्टिव प्रश्‍न

राजस्थान में एडवांस स्कूल फीस को लेकर सरकार ने जारी किए ये सख्त निर्देश

मंत्री ने मीडिया को बताया कि पटियाला, जालंधर, जिराकपुर, मोहाली, लुधियाना, होशियारपुर, पठानकोट, अबोहर, फगवाड़ा और मंडी में चल रहे कुछ प्राइवेट स्कूलों को नोटिस भेजा गया है। लॉकडाउन में पैरेंट से फीस मांगना स्कूलों का बहुत ही गैरजिम्मेदाराना रवैया है। स्कूलों को नोटिस के माध्यम से कहा गया है कि वे 7 दिनों के भीतर आरोपों का जवाब दें। सही जवाब न मिलने पर स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:School Fees in Lockdown: panjab government issues notice to 38 private schools over demanding fees