ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSchool Fees : कोरोना के कारण स्कूलों की फीस में 50 प्रतिशत की कटौती हो - पूर्व मंत्री नसीम खान

School Fees : कोरोना के कारण स्कूलों की फीस में 50 प्रतिशत की कटौती हो - पूर्व मंत्री नसीम खान

School Fees : महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री नसीम खान ने मंगलवार को मांग की कि कोरोना के कारण स्कूल फीस में 50 प्रतिशत की कमी की जाए और बाकी की फीस किस्तों में...

School Fees : कोरोना के कारण स्कूलों की फीस में 50 प्रतिशत की कटौती हो - पूर्व मंत्री नसीम खान
एजेंसी,मुंबईTue, 22 Jun 2021 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

School Fees : महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री नसीम खान ने मंगलवार को मांग की कि कोरोना के कारण स्कूल फीस में 50 प्रतिशत की कमी की जाए और बाकी की फीस किस्तों में दी जाए।

श्री खान ने इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ को एक पत्र लिखा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने एक बड़ा संकट पैदा कर दिया है और कई लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। आम लोगों के साथ-साथ मध्यम वर्ग भी काफी आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इस पर स्कूल प्रशासन द्वारा अभिभावकों पर स्कूल फीस भरने का दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकांश माता-पिता जो कोरोना काल में वित्तीय संकट से जूझ रहे है और वे बच्चों की स्कूल फीस का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं।

पूर्व मंत्री ने आगे कहा कि राज्य के सभी स्कूल पिछले डेढ़ साल से बंद हैं और सरकार के आदेश के अनुसार ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं।

राज्य सरकार को यह विचार करना चाहिए कि अभिभावकों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए छात्रों को कोई नुकसान नहीं हो। उन्होंने यह भी कहा कि उन स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए जो जबरदस्ती स्कूल फीस लेते हैं। उन्होंने कहा कि माता-पिता और छात्रों को इससे राहत दी जानी चाहिए।

Virtual Counsellor