ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरलॉकडाउन में निजी स्कूल नहीं दे रहे सैलरी, परेशान हैं शिक्षक और कर्मी

लॉकडाउन में निजी स्कूल नहीं दे रहे सैलरी, परेशान हैं शिक्षक और कर्मी

लॉकडाउन में निजी स्कूल बंद हैं। इसका असर स्कूल के शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों पर पड़ने लगा है। ज्यादातर निजी स्कूलों ने अभी तक शिक्षकों को वेतन नहीं दिया हैं। अब स्कूल प्रबंधन कह रहे हैं कि वेतन...

लॉकडाउन में निजी स्कूल नहीं दे रहे सैलरी, परेशान हैं शिक्षक और कर्मी
हिन्दुस्तान टीम,पटनाTue, 07 Apr 2020 07:51 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन में निजी स्कूल बंद हैं। इसका असर स्कूल के शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों पर पड़ने लगा है। ज्यादातर निजी स्कूलों ने अभी तक शिक्षकों को वेतन नहीं दिया हैं। अब स्कूल प्रबंधन कह रहे हैं कि वेतन तो देंगे लेकिन फिलहाल कटौती करेंगे। कई स्कूलों ने 10 अप्रैल तक वेतन देने की घोषणा की है। एसोसिएशन ऑफ इंडिपेंडेट स्कूल के अध्यक्ष सीबी सिंह ने बताया कि स्टाफ को वेतन देने में कठिनाई हो रही है। लेकिन हम लोग वेतन देने की कोशिश करेंगे। चूंकि कई स्कूलों को अभी फीस नहीं मिली है। इसलिए वे वेतन में कटौती की बात कर रहे हैं। 

लॉकडाउन में कई राज्यों में हुई स्कूल फीस माफ, पटना में अभिभावक परेशान

जो स्कूल अभी वेतन में कटौती करेंगे, वे बाद में जब उन्हें बच्चों की पूरी फीस मिल जाएगी, तब वेतन की शेष राशि शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मचारियों को दे देंगे। ज्ञात हो कि मार्च अंतिम सप्ताह तक शिक्षकों को वेतन मिल जाता था। लेकिन इस बार अप्रैल का पहला सप्ताह बीतने के बाद भी वेतन नहीं मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें