ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरScholarship : 10वीं पास को हर साल 10 हजार और ग्रेजुएशन में मिलेंगे 60 हजार रुपये, जानें शर्तें

Scholarship : 10वीं पास को हर साल 10 हजार और ग्रेजुएशन में मिलेंगे 60 हजार रुपये, जानें शर्तें

छात्रवृत्ति लेने को इच्छुक छात्र और छात्राओं के लिए शिक्षा मंत्रालय ने विद्याधन छात्रवृत्ति की शुरुआत की है। इसमें मैट्रिक उत्तीर्ण विद्यार्थी शामिल होंगे। इसके लिए 15 तक ऑनलाइन आवेदन करने का मौका है।

Scholarship : 10वीं पास को हर साल 10 हजार और ग्रेजुएशन में मिलेंगे 60 हजार रुपये, जानें शर्तें
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,पटनाMon, 03 Oct 2022 11:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छात्रवृत्ति लेने को इच्छुक छात्र और छात्राओं के लिए शिक्षा मंत्रालय ने विद्याधन छात्रवृत्ति की शुरुआत की है। इसमें मैट्रिक उत्तीर्ण विद्यार्थी शामिल होंगे। इसके लिए 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन करने का मौका है। जो छात्र मैट्रिक 2022 में 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किये हों, वो इस छात्रवृत्ति के हकदार होंगे। ऑनलाइन आवेदन के साथ छात्रों को मैट्रिक का अंक पत्र देना होगा। इसके अलावा जिन छात्रों की पारिवारिक आय दो लाख रुपये से कम होगी, वो इस छात्रवृत्ति में शामिल होंगे। इसमें चयनित छात्र और छात्राओं को दस हजार रुपये सालाना दिये जाएंगे। 

अगर छात्र का प्रदर्शन इंटर में अच्छा रहा तो डिग्री कोर्स को करने में भी प्रति वर्ष दस से 60 हजार रुपये तक की छात्रवृत्ति आगे भी दी जायेगी।

Scholarship : हर साल मिलेंगे 12000 रुपये, सालाना आय साढ़े 3 लाख रुपये से न हो ज्यादा
 
मेधावी छात्रों के लिए शुरू हुआ डीईओ
पटना डीईओ अमित कुमार ने बताया कि आर्थिक रूप से वंचित परिवारों के मेधावी विद्यार्थियों के लिए विद्याधन स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2022 की शुरुआत की गयी है। इसका मकसद मेधावी छात्रों का पंचायत और प्रखंड स्तर पर चयन करना है। जिससे पैसे के अभाव में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

epaper