ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSBI PO result 2018: एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर प्रीलिम्स के मार्क्स जारी, यूं करें चेक

SBI PO result 2018: एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर प्रीलिम्स के मार्क्स जारी, यूं करें चेक

SBI PO Prelims Marks 2018: एसबीआई ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) प्रीलिम्स रिजल्ट 2018 की घोषणा के बाद मार्क्स भी जारी कर दिए हैं। परीक्षा देने वाले उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर अपने मार्क्स देख...

SBI PO result 2018: एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर प्रीलिम्स के मार्क्स जारी, यूं करें चेक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 18 Jul 2018 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

SBI PO Prelims Marks 2018: एसबीआई ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) प्रीलिम्स रिजल्ट 2018 की घोषणा के बाद मार्क्स भी जारी कर दिए हैं। परीक्षा देने वाले उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर अपने मार्क्स देख सकते हैं। एसबीआई पीओ प्री एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन एग्जाम में बैठना होगा। एसबीआई पीओ की मुख्य परीक्षा 4 अगस्त 2018 (संभावित तिथि) को होगी।

यूं चेक करें मार्क्स 
स्टेप-1 sbi.co.in/careers पर जाएं
स्टेप - 2 लेटेस्ट अनाउंसमेंट में आ रहे Recruitment of Probationary Officers in State Bank of India के लिंक पर क्लिक करें। 
स्टेप 3- Prelims Marks के लिंक पर क्लिक करें। 
स्टेप 4- अपना रोल नंबर/रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्मतिथि डालें। सब्मिट करें। आपके मार्क्स स्क्रीन पर आ  जाएंगे। इसका प्रिंट आउट ले लें। 

डायरेक्ट इस लिंक पर क्लिक कर देखे मार्क्स

रोल नंबर रिपीट होने पर SBI ने जताया खेद
कुछ उम्मीदवारों ने एसबीआई पीओ रिजल्ट को लेकर आपत्ति जताई थी। उन्होंने शिकायत की थी कि एसबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/careers पर जो मेरिट लिस्ट जारी की है उसमें कई बहुत से रोल नंबर बार-बार आ रहे थे। इस शिकायत के बाद एसबीआई ने नोटिस जारी कर सफाई दी। एसबीआई ने गलती सुधारकर नई संशोधित मेरिट लिस्ट भी जारी की है। एसबीआई ने कहा कि 'पहले जारी की गई मेरिट लिस्ट में बहुत से रजिस्ट्रेशन नंबर रिपीट हुए थे। हमें इसके लिए खेद है।'

SBI PO prelims Exam 1 जुलाई, 7 जुलाई और 8 जुलाई को आयोजित किए गए थे। 

एसबीआई पीओ प्री एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन एग्जाम में बैठना होगा। एसबीआई पीओ की मुख्य परीक्षा 4 अगस्त 2018 (संभावित तिथि) को होगी। इसके एडमिट कार्ड 20 जुलाई 2018 तक जारी कर दिए जाएंगे। मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन व इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। नतीजे अगस्त में ही जारी होने की उम्मीद है।

बता दें कि SBI PO में इस बार कुल 2000 पदों के लिए वैकेंसी निकली हैं। इसमें जनरल कैटिगरी के लिए 1010 पद, ओबीसी के लिए 540, एससी के लिए 300 और एसटी कैटिगरी के लिए 150 पद आरक्षित हैं। 

SBI PO prelims Result 2018: एसबीआई पीओ प्री परीक्षा के नतीजे जारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें