ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरSBI Clerk Mains Result 2024: स्टेट बैंक क्लर्क मेंस एग्जाम का रिजल्ट जल्द, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

SBI Clerk Mains Result 2024: स्टेट बैंक क्लर्क मेंस एग्जाम का रिजल्ट जल्द, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

SBI Clerk Mains Result : एसबीआई क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए ली गई मुख्य परीक्षा के नतीजे किसी भी समय जारी कर सकता है। उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर रिजल्ट देख सकते हैं।

SBI Clerk Mains Result 2024: स्टेट बैंक क्लर्क मेंस एग्जाम का रिजल्ट जल्द, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए ली गई मुख्य परीक्षा के नतीजे किसी भी समय जारी कर सकता है।  एसबीआई क्लर्क भर्ती परीक्षा का हिस्सा बनने वाले उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर नतीजे चेक कर सकते हैं। गौरतलब है कि क्लर्क भर्ती मुख्य परीक्षा 25 फरवरी और 4 मार्च 2024 को आयोजित की गई थी। इस भर्ती परीक्षा के जरिए 8283 वैकेंसी भरी जाएंगी। रिक्त पदों में 3515 अनारक्षित हैं। 1284 एससी, 748 एसटी, 1919 ओबीसी और 817 ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आरक्षित हैं।

SBI Clerk Mains Result 2024: ऐसे चेक करें परिणाम

1.  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  sbi.co.in पर जाएं।
2. यहां होम पेज पर दिए गए रिजल्ट लिंक के अंदर फाइनल रिजल्ट पर क्लिक करें।
3. जिसके बाद एक पीडीएफ खुल जाएंगी।
4. अब आप इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

मेन्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को लैंग्वेंज टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उम्मीदवार को ध्यान रहे कि किसी भी तरह का इंटरव्यू राउंड नहीं होगा। चयनित उम्मीदवारों को मैसेज के जरिए जानकारी दी जाएगी। आपको बता दें कि फाइनल सेलेक्शन मेरिट में प्रीलिम्स एग्जाम के नंबर नहीं जुड़ेंगे। मेरिट सिर्फ मेन्स एग्जाम के मार्क्स के आधार पर बनेगी। कुल वैकेंसी का 50 फीसदी (स्टेट कैटेगरी वाइज) वेट लिस्ट भी बनेगी।

एग्जाम की डिटेल्स- आपको बता दें कि मुख्य परीक्षा में चार खंड शामिल थे- सामान्य/वित्तीय जागरूकता, सामान्य अंग्रेजी, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, रीजनिंग, और कंप्यूटर एप्टीट्यूड। परीक्षा की अवधि 2 घंटे 40 मिनट थी और अधिकतम अंक 200 थे। पेपर में पूछे गए प्रश्नों की संख्या 190 थी। वस्तुनिष्ठ परीक्षाओं में गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंक होंगे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए चौथाई अंक काटा जाएगा।

Virtual Counsellor