ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSBI Clerk Admit Card 2022: प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आज जारी होंगे एडमिट कार्ड, sbi.co.in पर कर सकेंगे चेक

SBI Clerk Admit Card 2022: प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आज जारी होंगे एडमिट कार्ड, sbi.co.in पर कर सकेंगे चेक

SBI Clerk Admit Card 2022 (Today): स्टेट ऑफ बैंक (एसबीआई) पूरे देश में 12, 19 और 20 नवंबर 2022 को परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है, जिसके लिए एडमिट कार्ड 29 अक्टूबर 2022 यानी आज जारी किया जाना है

SBI Clerk Admit Card 2022: प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आज जारी होंगे एडमिट कार्ड, sbi.co.in पर कर सकेंगे चेक
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 29 Oct 2022 04:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

SBI Clerk Admit Card 2022 (Today):  स्टेट ऑफ बैंक (एसबीआई) पूरे देश में 12, 19 और 20 नवंबर 2022 को परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है, जिसके लिए एडमिट कार्ड 29 अक्टूबर 2022  यानी आज जारी किया जाना है। ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने अपना आवेदन जमा किया है, वे क्लर्क प्रीलिम्स एडमिट कार्ड एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट (sbi.co.in) पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के क्लेरिकल कैडर में होने वाली क्लर्क (Junior Associate Customer Support & Sales) भर्ती के माध्यम से जूनियर एसोसिएट  (Customer Support & Sales) की कुल 5008 रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी।  एसबीआई क्लर्क पद के लिए अभ्यर्थियों  का चयन ऑनलाइन लिखित प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के जरिए किया जाएगा।

जो उम्मीदवार कॉल लेटर पर चिपकाए गए फोटो के बिना या दो एडिशनल फोटो (कॉल लेटर पर चिपकाए गए समान) के बिना रिपोर्ट करेंगे, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ऐसे होगी परीक्षा

एसबीआई क्लर्क नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदकों को 100 अंकों के लिए एक ऑनलाइन ऑब्जेक्टिव टाइप की परीक्षा दी जाएगी। यह परीक्षा 1 घंटे की अवधि की होगी जिसमें 3 सेक्शन शामिल होंगे।

इंग्लिश लैंग्वेंज- 30 अंकों के 30 प्रश्न

इंग्लिश लैंग्वेंज - 35 अंकों के 35 प्रश्न

रीजनिंग एबिलिटी - 35 अंकों के 35 प्रश्न

प्रत्येक खंड को 20 मिनट में पूरा किया जाना चाहिए। ऑब्जेक्टिव परीक्षणों में गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंक होंगे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक प्रश्न के लिए  1/4 अंक काट लिए जाएंगे। परीक्षा के आयोजन के बाद, बैंक एक या दो महीने में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सभी प्रतिभागियों के अंकों की घोषणा करेगा।

प्रीलिम्स परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने वालों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा दिसंबर 2022 / जनवरी 2023 के महीने में अस्थायी रूप से आयोजित की जाएगी।

SBI Clerk Admit Card 2022: ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- होम पेज "SBI Clerk Prelims Admit Card" के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3-   मांगी गई जरूरी डिटेल्स भरें।

स्टेप 4- सबमिट पर क्लिक करें।

स्टेप 5- एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।

स्टेप 6- इसे डाउनलोड कर लीजिए।

स्टेप 7- आप चाहें तो भविष्य के लिए प्रिंटआउट ले सकते हैं।

 

 

 

Virtual Counsellor