ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरSBI SCO Recruitment 2024: एसबीआई ने निकाले स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती, सीधे इंटरव्यू देकर होगा सिलेक्शन

SBI SCO Recruitment 2024: एसबीआई ने निकाले स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती, सीधे इंटरव्यू देकर होगा सिलेक्शन

SBI ने निकाले SCO पदों के लिए भर्ती। अगर आप बैंक में काम करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है।आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जून है। उम्मीदवारों का चयन सीधे इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए किया जाएगा।

SBI SCO Recruitment 2024: एसबीआई ने निकाले स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती, सीधे इंटरव्यू देकर होगा सिलेक्शन
Prachiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप बैंक नौकरी करने की चाह रखते हैं, तो यह आपके लिए ही है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की बंपर भर्ती निकाली है। एसबीआई ने इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/web/careers पर जाना होगा। 

स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 150 पदों पर भर्ती ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर और मिडल मैनेजमेंट ग्रेड- स्केल II के लिए है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 27 जून है। चयनित किए लोगों की पोस्टिंग कोलकाता और हैदराबाद में हो सकती है। हालांकि नोटिस के अनुसार बताई गई जगह सिर्फ सूचक के तौर पर बताए गए हैं, उम्मीदवारों की पोस्टिंग देश में किसी भी जगह आवश्यकता अनुसार हो सकती है। 

SBI SCO का फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार की योग्यता- 

शिक्षा- किसी भी प्रमाणित यूनिवर्सिटी या कॉलेज से ग्रेजुएशन के साथ IIBF द्वारा दिया गया Forex सर्टिफिकेट। 
उन उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके पास सर्टिफिकेट फॉर डॉक्यूमेंट्री क्रेडिट स्पेशलिस्ट ( CDCS) या फिर सर्टिफिकेट इन ट्रेड फाइनेंस या सर्टिफिकेट इन इंटरनेशनल बैंकिंग होगा। 

अनुभव- किसी भी अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक (scheduled commercial bank) में पर्यवेक्षी भूमिका (executive) में कार्यकारी के रूप में कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए। 

स्किल- संचार, प्रस्तुति और प्रसंस्करण ( Processing) में प्रवीण होना चाहिए। 

SBI SCO का सेलेक्शन प्रक्रिया- 

नोटिस के अनुसार जरूरी नहीं है कि जो लोग ऊपर दी गई योग्यता को पूरा कर लें, उन्हें इंटरव्यू के चयनित किया जाए। योग्य उम्मीदवार को इंटरव्यू राउंड में चयन करने के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा। कमेटी ही कुछ सबसे बेहतरीन उम्मीदवारों का चयन करेगी। 

इंटरव्यू राउंड 100 अंकों का होगा। इंटरव्यू में दिए गए उत्तर के आधार पर क्वालीफाई अंक बैंक ही तय करेगा। 
अंत में अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट ज्यादा से कम के क्रम के हिसाब से लगाई जाएगी। अगर दो अभ्यर्थियों के समान अंक होंगे, तो उनकी रैंक का निर्णय उनकी उम्र के आधार पर किया जाएगा। 

नौकरी का आवेदन करने के लिए यहां क्लिक कीजिए।

Virtual Counsellor