DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सवर्ण आरक्षण की कोटि 18 जून तक होगी अपडेट

पीयू ने सवर्ण आरक्षण की कोटि के तहत आवेदन करने वाले छात्रों को कोटि का विकल्प चयनित करने का मौका दिया है। स्नातक की प्रवेश परीक्षाओं में भाग ले चुके छात्र 18 जून तक कोटि को अपडेट कर सकते हैं। पीयू ने इसके लिए दोबारा पोर्टल खोला है। 

छात्र केवल आरक्षण की कोटि का ही विकल्प बदल सकते हैं। अन्य किसी तरह का बदलाव संभव नहीं हो सकेगा। गौरतलब है कि आपके अपने अखबार द्वारा नामांकन में सवर्ण आरक्षण के मुद्दे को उठाये जाने के बाद पीयू ने नामांकन की प्रक्रिया में बदलाव किया है। पीयू के डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. एनके झा ने बताया कि जो छात्र आरक्षण की इस कोटि की अर्हता रखते हैं, वे विकल्पों में बदलाव कर सकते हैं। 18 जून के बाद कोई बदलाव संभव नहीं होगा।

स्नातकोत्तर में आवेदन 15 तक
पटना। पटना विवि में स्नातकोत्तर कक्षाओं में दाखिले के लिए छात्र 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं। जिनका पार्ट थ्री का रिजल्ट प्रकाशित नहीं हो सका है, पटना विवि के उन छात्रों को विवि प्रशासन ने यह सुविधा दी है। विवि द्वारा   अपीयरिंग छात्रों का कंफिडेंशियल अंक पत्र बनाया जा रहा है। ऐसे छात्र विवि में आकर अपना कंफीडेंशियल अंक पत्र बनवाकर पीजी में दाखिले के लिए पीयू में आवेदन कर सकते हैं। पीयू के डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. एनके झा ने बताया कि चूंकि आवेदन के लिए ग्रेजुएशन के पार्ट थ्री का अंक भी जरूरी है। ऐसे में पीयू के छात्रों को यह सुविधा दी जा रही है। इसके बाद किसी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:savarn aarakshan kee koti 18 joon tak hogee apadet