DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › South Central Railway: मैकेनिक और कारपेंटर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन
करियर

South Central Railway: मैकेनिक और कारपेंटर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Priyanka Sharma
Tue, 12 Oct 2021 09:09 AM
South Central Railway: मैकेनिक और कारपेंटर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन

South Central Railway Recruitment 2021: साउथ सेंट्रल रेलवे भर्ती 2021-22 ने AC मैकेनिक और कारपेंटर समेत 4,103 पदों पर आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वह आधिकारिक नोटिफिकेशन को साउथ सेंट्रल रेलवे, सिकंदराबाद की वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। उसके बाद ही आवेदन करें। आइए जानते हैं भर्ती से जुड़ी जानकारी।

आवेदन

AC मैकेनिक और कारपेंटर के 4,103 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 4 अक्टूबर को शुरू हो गई थी, आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 नवंबर 2021 है।

आवेदन फीस

जनरल /OBC- 100 रुपये

SC / ST / एक्स-सर्विसमैन सैनिक- कोई फीस नहीं देनी

परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

उम्र सीमा

जनरल उम्मीदवारों के लिए- न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र  24 साल  होनी चाहिए। SC/ST उम्मीदवारों को 5 साल और OBC उम्मीदवारों के लिए 3 साल की छूट दी गई है।

योग्यता

- उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50% अंकों के साथ 10वीं पास की हो। इसी के साथ CVT/ SCVT द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों से अधिसूचित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट भी हो।

कैसे करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने से पहले नीचे संलग्न विस्तृत अधिसूचना पीडीएफ पढ़ें। यदि आप रुचि रखते हैं और अपने आप को एसी मैकेनिक, कारपेंटर के लिए योग्य पाते हैं, तो नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

- डायरेक्ट आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

-  नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।

 

 

संबंधित खबरें