ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरLIC Bharti 2019: एलआईसी असिस्टेंट परीक्षा आज से शुरू, यहां पढ़ें परीक्षा से जुड़ी मुख्य बातें

LIC Bharti 2019: एलआईसी असिस्टेंट परीक्षा आज से शुरू, यहां पढ़ें परीक्षा से जुड़ी मुख्य बातें

LIC Assistant Exam pattern 2019 : एलआईसी असिस्टेंट एग्जाम आज और कल यानी 30 अक्टूबर और 31 अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है।  एलआईसी असिस्टेंट भर्ती के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एलआईसी...

LIC Bharti 2019: एलआईसी असिस्टेंट परीक्षा आज से शुरू, यहां पढ़ें परीक्षा से जुड़ी मुख्य बातें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 30 Oct 2019 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

LIC Assistant Exam pattern 2019 : एलआईसी असिस्टेंट एग्जाम आज और कल यानी 30 अक्टूबर और 31 अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है।  एलआईसी असिस्टेंट भर्ती के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एलआईसी असिस्टेंट के 7871 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित कर रहा है। अभ्यार्थी इस लिंक पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए .25 अंक काटे जाएंगे। 

LIC assistant admit card

योग्य उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। दोनों परीक्षा ऑनलाइन होगी।  मुख्य में सफल अभ्यर्थियों को क्षेत्रीय भाषा के टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।  यह परीक्षा 100 अंकों की होगी और 100 सवाल पूछे जाएंगे। यानि हर प्रश्न एक अंक का होगा। प्रश्नपत्र तीन भागों में बंटा होगा। 
पहले भाग में हिन्दी और इंग्लिश भाषा के 30 सवाल होंगे। दूसरे भाग में  न्यूमेरिकल एबिलिटी के 35 और तीसरे भाग में रीजनिंग के 35 सवाल पूछे जाएंगे।  

सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के होंगे। इसे हल करने के लिए 60 मिनट का समय दिया जाएगा।  यानी प्रत्येक भाग के लिए 20 मिनट मिलेंगे। प्रत्येक भाग में न्यूनतम क्वालिफाई अंक प्राप्त करना अनिवार्य है।  प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।  

Virtual Counsellor