ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरसैनिक स्कूल में निकली टीचिंग और नॉन- टीचिंग पदों के लिए भर्ती, ऐसे करना है आवेदन

सैनिक स्कूल में निकली टीचिंग और नॉन- टीचिंग पदों के लिए भर्ती, ऐसे करना है आवेदन

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो राजस्थान के झुंझुनू में सैनिक स्कूल में आवेदन कर सकते हैं। यहां टीचिंग और नॉन- टीचिंग के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

सैनिक स्कूल में निकली टीचिंग और नॉन- टीचिंग पदों के लिए भर्ती, ऐसे करना है आवेदन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Jhunjhunu Sainik School Jobs: राजस्थान के झुंझुनू में सैनिक स्कूल ने विभिन्न टीचिंग और नॉन- टीचिंग पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है। ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने की आखिरी तारीख 14 जून, 2024 है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे भर्ती अभियान के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट www.ssjhunjhunu.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।  आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें।

जानें- पदों के बारे में

पीजीटी इंग्लिश: 1 पद

पीजीटी फिजिक्स: 2 पद

पीजीटी केमिस्ट्री : 1 पद

पीजीटी बायोलॉजी : 1 सीट

पीजीटी मैथेमेटिक्स : 2 पद

पीजीटी कंप्यूटर साइंस: 1 पद

मेडिकल ऑफिसर: 1 पद

नर्सिंग सिस्टर : 1  पद

लेबोरेटरी असिस्टेंट (फिजिक्स): 1 पद

लेबोरेटरी असिस्टेंट (बायोलॉजी): 1 पद

शैक्षणिक योग्यता

-  पीजीटी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित क्षेत्र में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री के साथ-साथ B.Ed/M.Ed की डिग्री ली हो। उम्मीदवारों को  कंप्यूटर नॉलेज भी होना चाहिए।

- पीजीटी कंप्यूटर साइंस के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से M.Sc./BCA/MCA/BE/B.Tech की डिग्री होनी चाहिए।

- मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से MBBS की डिग्री होनी चाहिए।

- जो उम्मीदवार नर्सिंग सिस्टर फीमेल के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास नर्सिंग डिप्लोमा/डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों के पास 5 साल का वर्क एक्सपीरियंस भी होना चाहिए।

- लेबोरेटरी असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित विषयों के साथ साइंस स्ट्रीम के साथ कक्षा 12वीं की परीक्षा पास की हो।

जानें आवेदन फीस के बारे में

जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 500 रुपये है जबकि एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस  250 रुपये है।

सैलरी

मेडिकल ऑफिसर: 79,650 प्रति माह

पीजीटी  टीचर्स : 71,400 प्रति माह

अन्य पदों के लिए : 38,250 प्रति माह

जानें- कैसे करना है आवेदन

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से जमा करने होंगे। उम्मीदवारों को पहले वेबसाइट ssjhunjhunu.com से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने होंगे और सर्टिफिकेट की सेल्फ- अटैच्ड फोटोकॉपी और दो पासपोर्ट आकार की तस्वीरों के साथ भरी हुई हार्डकॉपी जमा करनी होगी।

 

 

Virtual Counsellor