ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरSarkari Naukri: इस हाईकोर्ट में 10वीं पास को भी नौकरी पाने का मौका, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

Sarkari Naukri: इस हाईकोर्ट में 10वीं पास को भी नौकरी पाने का मौका, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। कोलकाता हाईकोर्ट में 159 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके जरिए एंट्री ऑपरेटर, सिस्टम एनालिस्ट, सीनियर प्रोग्रामर और सिस्टम मैनेजर...

Sarkari Naukri: इस हाईकोर्ट में 10वीं पास को भी नौकरी पाने का मौका, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 13 Jan 2021 09:29 AM
ऐप पर पढ़ें

नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। कोलकाता हाईकोर्ट में 159 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके जरिए एंट्री ऑपरेटर, सिस्टम एनालिस्ट, सीनियर प्रोग्रामर और सिस्टम मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट calcuttahighcourt.gov पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आवेदन की अंतिम तिथि 27 जनवरी, 2021 है। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने की सलाह दी जाती है।

पदों का नाम और संख्या-

डेटा एंट्री ऑपरेटर - 153
सिस्टम एनालिस्ट - 03
सीनियर प्रोग्रामर - 01
सिस्टम मैनेजर - 02

आयु सीमा-

डेटा एंट्री ऑपरेटर- 18 से 40 साल के बीच।
सिस्टम एनालिस्ट- 26 से 40 साल के बीच।
सीनियर प्रोग्रामर- 31 से 45 साल के बीच।
सिस्टम मैनेजर- 31 से 45 साल के बीच।

शैक्षणिक योग्यता-

डेटा एंट्री ऑपरेटर- उम्मीदवार को पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन या उसके समकक्ष किसी सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से माध्यमिक होना अनिवार्य। इसके साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में एक साल का डिप्लोमा। टाइपिंग क्षमता 8000 हजार कैरेक्टर प्रति घंटे।

सिस्टम एनालिस्ट- इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में स्नातक की डिग्री। इसके साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में एक साल का डिप्लोमा या उसके समकक्ष उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। प्रोग्रामिंग या सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में पांच साल का अनुभव।

सीनियर प्रोग्रामर- इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में स्नातक की डिग्री। इसके साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में एक साल का डिप्लोमा या उसके समकक्ष उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। प्रोग्रामिंग या सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में 10 साल का अनुभव।

सीनियर मैनेजर- इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में स्नातक की डिग्री। इसके साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में एक साल का डिप्लोमा या उसके समकक्ष उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। प्रोग्रामिंग या सॉफ्टवेयर पैकेजिंग कस्टमाइजेशन में 10 साल का अनुभव।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑफिशियल वेबसाइट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें