ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरबनारस हिंदू यूनिवर्सिटी समेत इन संस्थानों में निकली सरकारी नौकरी, देखें आखिरी तारीख

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी समेत इन संस्थानों में निकली सरकारी नौकरी, देखें आखिरी तारीख

Govt Jobs 2024: सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं, तो यहां आपके लिए उन संस्थानों की लिस्ट लेकर आए हैं, जहां कई पदों पर आवेदन मांगे जा रहे हैं। आइए जानते हैं, भर्ती से जुड़ी जानकारी। यहां देखें पूरी डिटेल

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी समेत इन संस्थानों में निकली सरकारी नौकरी, देखें आखिरी तारीख
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

Govt Jobs 2024: अगर आप सरकारी संगठनों में काम करने की इच्छा रखते हैं और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए उन संस्थानों की लिस्ट लेकर आए हैं, जहां वर्तमान में आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आइए जानते हैं इन संस्थानों में निकली भर्ती के लिए कब है फॉर्म भरने की आखिरी तारीख।

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में निकली भर्ती

अगर आप टीचिंग के क्षेत्र में नौकरी की तलाश में हैं तो यह मौका आपके लिए है। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) स्कूल सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल, सेंट्रल हिंदू बॉयज स्कूल और श्री रणवीर संस्कृत यूनिवर्सिटी  में प्रिंसिपल और शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इस भर्ती अभियान के तहत   कुल 48 रिक्त पदों को भरा जाएगा। जो उम्मीदवार भर्ती अभियान के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे 12 जुलाई से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in/rac पर जाकर पूरी कर लें।

अग्निवीर भर्ती

जो उम्मीदवार भारतीय सेना में शामिल होने का सपना देख रहे हैं, उन्हें बता दें,अग्निवीर के लिए भर्ती बिहार के मुजफ्फरपुर में आयोजित की जाएगी। जिले के चक्कर मैदान में 10 जुलाई से 24 जुलाई तक आठ जिलों के उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। अग्निवीर की शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को अपने साथ लेजर-प्रिंटेड एडमिट कार्ड लाना होगा। अग्निवीर भर्ती के लिए फिजिकल एफिसिएंसी टेस्ट 10 जुलाई से 19 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा। इसके बद मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड आयोजित किया जाएगा।

UPSSSC होम्योपैथिक फार्मासिस्टों की भर्ती

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (UPSSSC) ने होम्योपैथिक फार्मासिस्टों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड के तहत 397 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जा सकते हैं। बता दें, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 जून से शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार 19 जुलाई तक फॉर्म भर सकते हैं।

 

 

Virtual Counsellor
Advertisement