Thursday, January 20, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरस्काउट-गाइड कोटे के तहत सेंट्रल रेलवे में होगी लेवल 1 और 2 की भर्ती, यहां पढ़ें डिटेल्स

स्काउट-गाइड कोटे के तहत सेंट्रल रेलवे में होगी लेवल 1 और 2 की भर्ती, यहां पढ़ें डिटेल्स

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPriyanka Sharma
Sat, 04 Dec 2021 11:58 AM
स्काउट-गाइड कोटे के तहत सेंट्रल रेलवे में होगी लेवल 1 और 2 की भर्ती, यहां पढ़ें डिटेल्स

इस खबर को सुनें

Central Railway, Railway Recruitment Cell: सेंट्रल रेलवे, रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने लेवल 1 और 2 पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार RRC की आधिकारिक साइट rrccr.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर को खुलेगी और 20 दिसंबर 2021 को बंद हो जाएगी। इस भर्ती  के माध्यम से 12 पदों को भरा जाएगा। साल 2021-22 के लिए स्काउट-गाइड कोटे के तहत लेवल 1 और 10 पदों के दो पद यानी मुंबई, भुसावल, नागपुर, पुणे और सोलापुर डिवीजन के लिए लेवल 1 के 2 पद भरे जाएंगे।

यहां पढ़ें योग्यता

लेवल 1

उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास की हो।  या  ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए।  उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

लेवल 2

उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कुल मिलाकर 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं कक्षा पास की हो। वहीं SC/ST/एक्स- सर्विसमैन के छात्रों को 50 प्रतिशत अंकों में छूट दी गई है। इसके अलावा टेक्निकल पोस्ट के लिए NCVT/ SCVT से मान्यता प्राप्त अप्रेंटिसशिप एक्ट या ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन फीस

जनरव  कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन फीस देनी होगी। SC/ST/PwD/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 250 रुपये है।

 

 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें