ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरअपर डिविजन क्लर्क के पांच पदों पर नियुक्तियां

अपर डिविजन क्लर्क के पांच पदों पर नियुक्तियां

भारतीय ताराभौतिकी संस्थान में अपर डिविजन क्लर्क के कुल पांच पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर नियुक्तियां विभिन्न कार्यक्षेत्रों के लिए की जाएंगी। उम्मीदवारों को ऑनलाइन...

अपर डिविजन क्लर्क के पांच पदों पर नियुक्तियां
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 19 Sep 2019 06:47 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय ताराभौतिकी संस्थान में अपर डिविजन क्लर्क के कुल पांच पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर नियुक्तियां विभिन्न कार्यक्षेत्रों के लिए की जाएंगी। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2019 है। 
’  अपर डिविजन क्लर्क, पद : 05 (अनारक्षित-03)
योग्यता : न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ आर्ट्स/साइंस/कॉमर्स या समकक्ष विषय में बैचलर डिग्री प्राप्त हो। साथ ही विभिन्न कम्प्यूटर एप्लीकेशंस(वर्ड/ एक्सेल/ पावर प्वाइंट/ इंटरनेट/ टैली/ईआरपी) में कार्य करने का ज्ञान हो। 
’  इसके अलावा एडमिनिस्ट्रेशन/अकाउंट/स्टोर एंड परचेज अथवा अन्य संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए। 
आयु सीमा : अधिकतम 30 वर्ष। 
वेतनमान : 25,500 से 81,100 रुपये। ग्रेड-पे 2400 रुपये। 
यहां होंगी नियुक्तियां : बेंगलुरु/कोडैकानल/कावालुर/ होसाकोटे/ गौरीबिदानूर
चयन प्रक्रिया : योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/स्किल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। 
आवेदन प्रक्रिया 
’    वेबसाइट (www.iiap.res.in) पर लॉगइन करना होगा। होमपेज पर आईआईए जॉब्स सेक्शन में जाएं। यहां पर रिक्तियों से संबंधित लिंक पर क्लिक करके जारी किया गया विज्ञापन खोलें। 
’    इस विज्ञापन को अच्छी तरह से पढ़ें और पद के अनुसार अपनी योग्यता की जांच करें। अब विज्ञापन में दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। 
’    ध्यान रहे ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ मांगे गए सभी प्रमाण पत्रों की सेल्फ अटेस्टेड स्कैन कॉपी जरूर अपलोड करें। प्रमाण पत्रों को अपलोड किए बिना आवेदन प्रक्रिया पूर्ण नहीं मानी जाएगी। 
’    इसके साथ ही आवेदन को सब्मिट करने से पहले उसमें भरी गई जानकारियों को एक बार जांच लें। यदि कोई बदलाव करना है तो कर लें। सब्मिट होने के बाद आवेदन पत्र में कोई बदलाव नहीं किया जा सकेगा। 
’    अंत में ऑनलाइन सब्मिट किए गए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालें और मांगे गए सभी प्रमाण पत्रों की फोटोकॉपी के साथ संलग्न कर निर्धारित तिथि तक तय पते पर भेज दें। 
यहां भेजें आवेदन का  प्रिंटआउट : एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोफिजिक्स, कक ब्लॉक,कोरमंगला, बेंगलुरु-560034
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 30 सितंबर 2019 
आवेदन र्का ंप्रटआउट स्वीकार होने की अंतिम तिथि : 10 अक्टूबर 2019 

Virtual Counsellor