ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरस्वास्थ्य के सभी खाली पद भरे जाएंगे : उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

स्वास्थ्य के सभी खाली पद भरे जाएंगे : उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विधानसभा में शुक्रवार को एक सवाल के जवाब में कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सभी खाली पद भरे जाएंगे। चाहे वह चिकित्सक हों, नर्स के पद हों या कोई अन्य, इसको लेकर राज्य सरकार ने

स्वास्थ्य के सभी खाली पद भरे जाएंगे : उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव
Alakha Singhहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाFri, 17 Mar 2023 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विधानसभा में शुक्रवार को एक सवाल के जवाब में कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सभी खाली पद भरे जाएंगे। चाहे वह चिकित्सक हों, नर्स के पद हों या कोई अन्य, इसको लेकर राज्य सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा के भागलपुर के लोकनायक जयप्रकाश नारायण सदर अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ, स्टाफ नर्स, आयुष फिजिशियन, चर्म रोग विशेषज्ञ आदि की नियुक्ति से संबंधित सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने उक्त बातें कही। विधायक संदीप सौरभ के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही स्टेट एलाइड एंड हेल्थ केयर काउंसिल का गठन कर दिया जाएगा। 

आपको बता दें कि बिहार सरकार आने वाली सरकारी नौकरी व युवाओं को रोजगार संबंधी मुद्दों पर लगातार अपडेट देती रहती है। हाल में राज्य के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने कहा था कि राज्य के शिक्षा विभाग में दो लाख से अधिक पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। वर्ष 2023-24 में प्रारंभिक विद्यालयों में लगभग 80 हजार शिक्षकों, 6500 शारीरिक शिक्षक व स्वास्थ्य अनुदेशक की भर्ती कर ली जाएगी। वहीं प्राथमिक विद्यालयों में 40,506 प्रधान शिक्षक, उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में करीब 6000 प्रिंसिपलों एवं 7306 कंप्यूटर शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

Virtual Counsellor