Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरयूपी में सहायक अध्यापकों व प्रवक्ताओं को जल्द मिलेगी ऑनलाइन तैनाती

यूपी में सहायक अध्यापकों व प्रवक्ताओं को जल्द मिलेगी ऑनलाइन तैनाती

विशेष संवाददाता,लखनऊYogesh Joshi
Thu, 02 Dec 2021 10:49 PM
यूपी में सहायक अध्यापकों व प्रवक्ताओं को जल्द मिलेगी ऑनलाइन तैनाती

इस खबर को सुनें

माध्यमिक शिक्षा विभाग में लोक सेवा आयोग से नवचयनित प्रवक्ता और सहायक अध्यापक की ऑनलाइन तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रवक्ता अपनी तैनाती के लिए तीन दिसम्बर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं 10 दिसम्बर से सहायक अध्यापक के पद के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर पाएंगे। तैनाती के लिए ऑनलाइन आवेदन ही मान्य होंगे। इस चरण में 142 प्रवक्ताओं, 36 एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग और 34 एलटी ग्रेड महिला संवर्ग को तैनाती दी जानी है।

इससे पहले तीन चरणों में ऑनलाइन तैनाती के बाद नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। इससे पहले के तीन चरणों में छह हजार से ज्यादा प्रवक्ताओं व सहायक अध्यापकों को तैनाती दी जा चुकी है। इसके लिए वेबसाइट (https:// seceduonlineposting.up.gov.in) से ही आवेदन लिए जाएंगे। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए ई-मेल (seceduonlineposting@gmail.com)और हेल्पलाइन नंबर (6387219859)भी जारी किया गया है। इस नंबर पर व्हाट्सअप या कॉल से अपनी समस्या का निस्तारण कर सकेंगे।

प्रवक्ता पद के लिए तीन से नौ दिसम्बर तक और सहायक अध्यापक पद के लिए 10 से 16 दिसम्बर तक आवेदन किए जा सकेंगे। किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नही किया जाएगा। अभ्यर्थी यदि ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया में भाग नहीं लेंगे तो उन्हें अन्य अवसर नहीं दिए जाएंगे। इसके बाद ही नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें