ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरAISSEE 2024: सैनिक स्कूल आंसर की जारी होने के बाद यहां कर सकेंगे चेक, देखें डायेक्ट लिंक

AISSEE 2024: सैनिक स्कूल आंसर की जारी होने के बाद यहां कर सकेंगे चेक, देखें डायेक्ट लिंक

AISSEE आंसर की 2024 अब किसी भी समय जारी हो सकती है। जो छात्र इस एंट्रेंस परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे। आइए जानते हैं कैसे डाउनलोड की जा सकेगी

AISSEE 2024: सैनिक स्कूल आंसर की जारी होने के बाद यहां कर सकेंगे चेक, देखें डायेक्ट लिंक
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

AISSEE 2024 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जामिनेशन  (AISSEE) के लिए आंसर की जारी करने वाला है। जो छात्र कक्षा 6 और कक्षा 9 के लिए इस एंट्रेंस में उपस्थित हुए हैं, वे NTA AISSEE की आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in के माध्यम से प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे।

AISSEE 2024 परीक्षा 28 जनवरी 2024 को देश भर में स्थित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। कक्षा 6 में प्रवेश के लिए परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित की गई थी और कक्षा 9 में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक किया गया था।

AISSEE 2024 answer key: डायरेक्ट लिंक (जब आंसर की जारी की जाएगी, तब यहां अपलोड कर दी जाएगी)

एक बार जारी होने के बाद छात्र प्रोविजनल आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकेंगे। दर्ज किए गए ऑब्जेक्शन की समीक्षा की जाएगी। जिसके बाद फाइनल आंसर की और परिणाम जारी किए जाएंगे। आधिकारिक बुलेटिन के अनुसार, AISSEE 2024 के परिणाम परीक्षा के 6 सप्ताह बाद घोषित किए जाएंगे।

यहां चेक कर सकेंगे प्रोविजनल आंसर की

AISSEE प्रोविजनल आंसर की  2024 की तारीख और समय अभी तक जारी नहीं की है।  जारी होने पर, प्रोविजनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर दिखाई देगी। छात्रों को सलाह दी जाती है, आंसर की केवल आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। छात्र किसी भी फर्जी वेबसाइट पर भरोसा न करें।

ये है पासिंग मार्क्स

AISSEE 2024 में जनरल, ओबीसी (एनसीएल) और डिफेंस/ एक्स सर्विसमैन कैटेगरी के छात्रों के लिए हर सेक्शन में कम से कम 25 प्रतिशत और एग्रीगेट 40  प्रतिशत मार्क्स आना जरूरी है।  वहीं एससी, एसटी छात्रों पर मिनिमम मार्क्स क्राइटेरिया लागू नहीं होगा।

ऐसे तैयार किया जाएगा रिजल्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी प्रोविनजल आंसर की के खिलाफ दर्ज किए गए ऑब्जेक्शन की समीक्षा और आंसर शीट का मूल्यांकन करेगी। जिसके बाद परिणाम घोषित किए जाएगे।। AISSEE मार्कशीट छात्र वेबसाइट पर अपने लॉगिन के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

AISSEE 2024 answer key: इन स्टेप्स को माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे आंसर की

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- अब होम पेज पर "All India Sainik Schools Entrance Examination (AISSEE) – 2024" लिंक पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3-  प्रोविजनल आंसर की आपके सामने होगी।

स्टेप 4- आप चाहें तो इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

Virtual Counsellor