ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरSAIL Rourkela Recruitment 2022: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में आईटीआई व डिप्लोमा पास अभ्यर्थियों के लिए 261 पदों पर भर्ती

SAIL Rourkela Recruitment 2022: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में आईटीआई व डिप्लोमा पास अभ्यर्थियों के लिए 261 पदों पर भर्ती

SAIL Rourkela Recruitment 2022: सैल के राउरकेला स्टील प्लांट (RSP) अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए आईटीआई पास, डिप्लोमा पास और ग्रेजुएट ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

SAIL Rourkela Recruitment 2022: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में आईटीआई व डिप्लोमा पास अभ्यर्थियों के लिए 261 पदों पर भर्ती
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 26 Oct 2022 04:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

SAIL Rourkela Recruitment 2022: सैल के राउरकेला स्टील प्लांट (RSP) अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए आईटीआई पास, डिप्लोमा पास और ग्रेजुएट ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती  के लिए  आवेदन आमंत्रित  किए हैं। आरएसपी की इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को एक वर्ष के प्रशिक्षण के लिए तैनात किया जाएगा। सैल आरएसपी की यह भर्ती एक ट्रेड और ग्रेजुएट/टेक्नीशियन भर्ती है। सैल की इस भर्ती में अप्रेंटिसशि कुल रिक्तियों की संख्या 261 है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया की इस भर्ती में कोई भी योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है। लेकिन भर्ती नोटिस  के अनुसार, सुंदरगढ़ के निवासियों को चयन में प्राथमिकता दी जाएगी। 

सैल ट्र्रेनी भर्ती आवेदन की प्रमुख शर्तें:
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने  की तिथि - 25-10-2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 30-11-2022

रिक्तियों  का ब्योरा - 
ट्रेड अप्रेंटिस : 113
टेक्नीशियन अप्रेंटिस : 107
 ग्रेजुएट अप्रेंटिस : 41

आवेदन योग्यता : आवेदन की लास्ट डेट 30 नवंबर को अभ्यर्थियों आईटीआई या डिप्लोमा या संबंधित विषय में डिग्री धारक होना जरूरी है।

आयु सीमा - 30 नंवबर 2022 को आवेदक की आयु 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट मिलेगी।

वेतन : अभ्यर्थियों को वेतन की जगह मासिक स्टाइपेंड दिया जाएगा जो अप्रेंटिसशिप एक्ट 1961 के तहत निर्धारित होगा।

चयन प्रक्रिया : 
सैल अप्रेंटिसशिप भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन ट्रेड परीक्षा में मिले प्राप्ताकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा। यानी संबंधित विषय या डिसीप्लीन में अधिक परसेंटेज वाले अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन भरने के नियम:
अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदर करने से पहले कुछ जरूरी दस्तोवज अपने पास रखना होगा। अभ्यर्थियों  को सबसे पहले भारत  सरकार के अप्रेंटिस  पोर्टल  https://apprenticeshipindia.org/  पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यह वेबसाइट ट्रेड अप्रेंटिस के लिए है। वहीं ग्रेजुएट/टेक्नीशियन के लिए नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) की वेबसाइट https://portal.mhrdnats.gov.in पर आवेदन करना होगा।

भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती देशभर के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं लेकिन सुंदरगढ़ जिले  के अभ्यर्थियों को पहले प्राथमिकता दी जाएगी, उसके बाद ओडिशा के अभ्यर्थियों को इसके बाद देश के अभ्यर्थियों को।