ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRVNL में शिफ्ट मैनेजर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, बिना परीक्षा के होगा सिलेक्शन

RVNL में शिफ्ट मैनेजर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, बिना परीक्षा के होगा सिलेक्शन

जो उम्मीदवार लंबे समय से रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए अच्छा मौका है। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आइए जानते है कैसे करना है आवेदन और कब है फॉर्म

RVNL में शिफ्ट मैनेजर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, बिना परीक्षा के होगा सिलेक्शन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

RVNL Recruitment 2023: रेल मंत्रालय का एक हिस्सा रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) ने शिफ्ट मैनेजर समेत 61 विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार एक सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए ये अच्छा मौका। बता दें,उम्मीदवारों को चयन वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से होगा। यानी उन्हें  सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए किसी भी तरह की लिखित परीक्षा में शामिल नहीं होना होगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

जानें पदों के बारे में

आगामी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 61 रिक्तियां भरी जानी हैं। जिसमें पदों के नाम इस प्रकार हैं।

चीफ इंटरफेस कॉर्डिनेटर, चीफ क्ववालिटी एंश्योरेंस एंड क्वालिटी कंट्रोल  मैनेजर,  चीफ मैनेजर, प्लानिंग मैनेजर, BIM मैनेजर,  सीनिर स्टेशन मैनेजर, स्टेशन शिफ्ट मैनेजर, डिप्टी क्ववालिटी एंश्योरेंस और कंट्रोल मैनेजर समेत अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

चीफ इंटरफेस कॉर्डिनेटर- उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से  BE/BTech की डिग्री ली हो।

चीफ क्ववालिटी एंश्योरेंस एंड क्वालिटी कंट्रोल  मैनेजर- उम्मीदवारों के पास सिविल/स्ट्रक्चरल/जियोटेक्निकल इंजीनियरिंग में BE/BTech की डिग्री होनी चाहिए।

बता दें, प्रत्येक पद के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग अलग है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह शैक्षणिक योग्यता जानने के लिए भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करना है आवेदन

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, उन्हें बता दें, इस भर्ती के लिए आवेदन का तरीका ऑफलाइन है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए दिए गए फॉर्मेट के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। बता दें, उम्मीदवारों को अपने सभी जरूरी डॉक्टूमेंट्स के साथ वॉक-इन-इंटरव्यू पर जाना होगा। जिसके आधार पर उम्मीदवारों को सिलेक्शन किया जाएगा।

वॉक-इन-इंटरव्यू का पता- रेल विकास निगम लिमिटेड, मेजेनाइन फ्लोर, थिरुमायिलाई रेलवे स्टेशन, कॉम्पल, मायलापुर, चेन्नई-600004

इंटरव्यू  का समय-  सुबह  11:00  बजे से दोपहर 3:00 बजे तक

इंटरव्यू  की तारीख- 1 दिसंबर से 2 दिसंबर  2024 तक

ऐसे होगा सिलेक्शन

आरवीएनएल पदों के लिए सिलेक्शन प्रोसेस इंटरव्यू के माध्यम से होगा। इंटरव्यू में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले अपने डॉक्यूमेंट्स को वेरिफाई करवाना होगा। फिर उन्हें सभी डॉक्यूमेंट्स की सेल्फ अटैच्ड कॉपी जमा करनी होगी। जिसके बाद उन्हें इंटरव्यू रूप में बुलाया जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें