ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरRSMSSB Recruitment : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की विभिन्न भर्तियों में 72 अभ्यर्थियों प्रमाणपत्र संदिग्ध, नोटिस जारी

RSMSSB Recruitment : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की विभिन्न भर्तियों में 72 अभ्यर्थियों प्रमाणपत्र संदिग्ध, नोटिस जारी

RSMSSB Recruitment : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की विभिन्न भर्तियों में फर्जी खेल प्रमाण पत्र लगाने वाले अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर है। बोर्ड ने ऐसे अभ्यर्थियों के खिलाफ अब कार्रवाई करने का मन बना ल

RSMSSB Recruitment : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की विभिन्न भर्तियों में 72 अभ्यर्थियों प्रमाणपत्र संदिग्ध, नोटिस जारी
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 May 2024 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

RSMSSB Recruitment : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने बोर्ड द्वारा आयोजित विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में फर्जी खेल प्रमाणपत्र लगाने वाले अभ्यर्थियों को लेकर नोटिस जारी किया है। बोर्ड की ओर से बुधवार को जारी नोटिस के अनुसार, विभिन्न भर्ती में अभ्यर्थियों द्वारा संलग्न किए गए खेल प्रमाणपत्रों की जांच कराई गई जिसमें 72 (58+14) अभ्यर्थियों के खेल प्रमाण पत्र कूटरचित पाए गए हैं। इसके उपरांत इन अभ्यर्थियों से कूटरचित खेल प्रमाणपत्रों के संबंध में कार्यालय आकर अपना पक्ष रखने का आदेश 21 दिसंबर 2023 दिया गया था।

मामले में 40 अभ्यर्थियों ने 31 दिसंबर तक और 12 अभ्यर्थियों ने 29 अप्रैल 2024 तक इस संबंध में अपना प्रार्थना पत्र प्रस्तुत  किया है। वहीं दोनों आदेशों में अब तक 20 अभ्यर्थियों ने अपना पक्ष रखने के लिए प्रार्थना पत्र नहीं दिया।

खास बात यह भी है कि जिन अभ्यर्थियों ने  अपना पक्ष रखने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था उनके प्रमाणपत्रों की जांच खेल समिति द्वारा की गई। लेकिन अभ्यर्थियों के प्रत्युत्तर संतोषजनक नहीं पाए गए और इनके खेल प्रमाणपत्र खेल समिति द्वारा फर्जी माने गए हैं। ऐसे अभ्यर्थियों के लिए सार्वजनिक नोटिस के साथ ही व्यक्तिगत तौर से भी नोटिस भेजवाया जा रहा है। अभ्यर्थी यहां पूरा नोटिस देख सकते हैं।

RSMSSB Notice

बोर्ड ने ऐसे अभ्यर्थियों को आगाह किया है कि कूट रचना कर प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना अनुचित और दण्डनीय अपराध है। ऐसे अभ्यर्थियों को 30 मई 2024 को एक बार फिर मौका दिया जा रहा है कि बताएं कि ये फर्जी प्रमाणपत्र उन्होंने स्वयं बनाए हैं या किसी अन्य व्यक्ति ने बनाए हैं। नोटिस का पालन नहीं करने पर ऐसे अभ्यर्थियों के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई की जाएगी। 
 

Virtual Counsellor