DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  RSMSSB Recruitment 2020: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जेई के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, पढ़ें आवेदन प्रक्रिया

करियरRSMSSB Recruitment 2020: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जेई के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, पढ़ें आवेदन प्रक्रिया

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Alakha
Fri, 14 Feb 2020 06:14 PM
RSMSSB Recruitment 2020: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जेई के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, पढ़ें आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB), जयपुर ने जूनियर इंजीनियर (जेई) के विभिन्न ट्रेड्स पर बंपर भर्ती निकाली है। बोर्ड ने 13 फरवरी को जारी किए गए भर्ती विज्ञानपन के जरिए 1054 पर खाली पदों को भरने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। बोर्ड ने 'कनिष्ठ अभियंता संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा 2020' यह भर्ती आयोजित करा रहा है।

आरएसएमएसएससी ने बताया है कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 04.03.2020 से 02.0.2020 तक भरे जा सकेंगे। उम्मीदवारों को सलाह है कि आखिरी डेट से पहले ही आवेदन करें ताकि अंतिम क्षणों की जल्दबाजी और नेटवर्क  समस्या से बच सकें।

 

पदों का विवरण इस प्रकार है-

 

नोट : 1- रिक्त पदों की संख्या में कमी/वृद्धि एवं आरक्षण संबंधी प्रावधानों के संबंध में राज्य सरकार के नवीनतम नियमों के अनुसार परिवर्तन किया जा सकता है।
2-आवेदक चयन के बाद राज्य सरकार के जिस विभाग में नियुक्ति पाना चाहते हों उसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में निर्धारित कॉलम में वरीयता क्रम भरें। अन्यथा आवेदन के बाद उम्मीवार की कोई मांग स्वीकार नहीं की जाएगी। जिन विभागों के लिए यह भर्ती की जा रही है उनके नाम इस प्रकार हैं -  सार्वजनिक निर्माण विभाग, जल संसाधन विभाग, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग एवं राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड ।


आयु सीमा - 01 जनवरी 2021 को आवेदन 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुका हो और 40 साल से कम का हो। हालांकि राज्य सरकार ने तीन साल तक भर्ती परीक्षा का आयोजन नहीं किया था इसलिए सभी उम्मीदवारों को इस आयुसीमा में तीन साल की छूट मिलेगी।

शैक्षिक योग्यता - कनिष्ठ अभियंता के सबंधित ट्रेड के लिए उम्मीदवार को संबधित विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है।

वेतनमान - कनिष्ठ अभियंता पद के लिए सातवें वेतन आयोग के पे मैट्रिक्स 10 के अनुसार, प्रारंभिक वेतनमान 33800 रुपए निर्धारित किया गया है।


आवेदन की विस्तृत जानकारी के लिए यहां दिए "जेई भर्ती विज्ञापन लिंक" पर क्लिक करें या बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in को  विजिट करें। इसके अलावा भर्ती से संबंधित किसी भी मार्गदर्शन के लिए दूरभाष नंबर - 011-2722520 पर फोन कर सकते हैं।

संबंधित खबरें