ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरRSMSSB : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने टाली तीन भर्ती परीक्षाएं

RSMSSB : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने टाली तीन भर्ती परीक्षाएं

राजस्थान सरकार ने आईटीआई विद्यार्थियों के व्यापक हित को दृष्टिगत रखते हुए फीटर, इलेक्ट्रीशियन तथा रेफ्रीजरेशन एंड एयर कंडीशनिंग ट्रेड कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती परीक्षा की तिथि स्थगित करने का निर्णय लिया है

RSMSSB : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने टाली तीन भर्ती परीक्षाएं
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान सरकार ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) विद्यार्थियों के व्यापक हित को दृष्टिगत रखते हुए फीटर, इलेक्ट्रीशियन तथा रेफ्रीजरेशन एंड एयर कंडीशनिंग ट्रेड कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती परीक्षा की तिथि स्थगित करने का निर्णय लिया है। कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को इस संबंध में अवगत कराते हुए आगामी अक्टूबर-नवम्बर माह में यह भर्ती परीक्षा आयोजित करवाने का आग्रह किया है।  27, 29 और 30 जून में ये परीक्षाएं होनी थीं।

शासन सचिव पीसी किशन ने बताया कि यह निर्णय राजस्थान तकनीकी प्रशिक्षण अधीनस्थ सेवा नियम 1975 (संशोधित) में क्राफ्ट्समैन इंस्ट्रक्टर ट्रेनिंग स्कीम (सीआईटीएस) पाठ्यक्रम अनिवार्य करने के फलस्वरूप लिया गया है। उन्होंने बताया कि सीआईटीएस की परीक्षा जुलाई महीने में होगी और अक्टूबर में परिणाम घोषित होना प्रस्तावित है। कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के निर्देशानुसार इस परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों के हित को मध्यनजर रखते हुए भर्ती परीक्षा की तिथि स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। विभाग ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को इस निर्णय से अवगत कराने के लिए पत्र लिखा है। पत्र में यह भर्ती परीक्षा आगामी अक्टूबर-नवम्बर माह में आयोजित करवाने का आग्रह किया गया है। अब कर्मचारी चयन बोर्ड आगामी परीक्षा तिथि की घोषणा करेगा। 

उल्लेखनीय है कि इस संबंध में अभ्यर्थियों ने मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मुलाकात कर परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने का आग्रह किया था, जिस पर उन्होंने संवेदनशीलता दिखाते हुए अभ्यर्थियों के हित में भर्ती परीक्षा की तिथि स्थगित करने के निर्देश दिए थे।

Virtual Counsellor
Advertisement