DA Image
30 मार्च, 2021|10:48|IST

अगली स्टोरी

RSMSSB LDC भर्ती : राजस्थान में कनिष्ठ सहायक के 603 अतिरिक्त पद सृजित होंगे, जल्द मिलेगी नियुक्ति

rajasthan cm ashok gehlot  file pic

राजस्थान में कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा- 2018 में चयन से वंचित अभ्यर्थियों के लिए 603 अतिरिक्त पदों का सृजन होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बीते दिनों कार्मिक विभाग की एक बैठक में मुख्यमंत्री के संज्ञान में यह मामला आया तो उन्होंने चयन से वंचित पात्र अभ्यर्थियों को चयनित कर नियुक्ति देने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में यह मंजूरी दी गई है।

इनमें सामान्य वर्ग के 345, ओबीसी के 223 तथा एसटी के 35 पद शामिल हैं। इस भर्ती की संशोधित सूची में विज्ञापित पदों में से सामान्य, ओबीसी व एसटी वर्गों के पदों की कमी कर दी गई थी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने इसके अनुसार नतीजे जारी कर आवेदन पत्रों का सत्यापन भी करा लिया था।

अब तक गैर अनुसूचित क्षेत्र के 10,763 रिक्त पदों के विरुद्ध 10,688, अनुसूचित क्षेत्र के 1278 रिक्त पदों के विरुद्ध 722 यानी कुल 11,410 अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री गहलोत ने उचित मूल्य दुकान आवंटन के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता में आरकेसीएल अथवा समकक्ष सरकारी संस्थान का तीन महीने का बेसिक कम्प्यूटर प्रशिक्षण होने की शर्त में भी छूट देने को मंजूरी दे दी है। अब ऐसे चयनित व्यक्तियों को 31 मार्च, 2021 अथवा परीक्षा आयोजित होने तक परिणाम जारी होने के 15 दिन की अवधि का मोहलत दिया जा सकेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RSMSSB LDC Recruitment: 603 additional posts of junior assistant will be created in Rajasthan will soon get appointment