ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरकोरोना वायरस के चलते राजस्थान में RSMSSB ने स्थगित की कई भर्ती परीक्षाएं

कोरोना वायरस के चलते राजस्थान में RSMSSB ने स्थगित की कई भर्ती परीक्षाएं

राजस्थान सर्बोडिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने अप्रैल और मई में होने वाली भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। बोर्ड ने इस अवधि में होने वाली तीन भर्ती परीक्षाओं को...

कोरोना वायरस के चलते राजस्थान में RSMSSB ने स्थगित की कई भर्ती परीक्षाएं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 23 Mar 2020 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान सर्बोडिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने अप्रैल और मई में होने वाली भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। बोर्ड ने इस अवधि में होने वाली तीन भर्ती परीक्षाओं को टाल दिया है। परीक्षाओं की नई तिथि की जानकारी बाद में अखबार व बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in के जरिए दी जाएगी।

आरएसएमएसएसबी ने 12 अप्रैल को होने वाली लाइब्रेरी ग्रेड III सीधी भर्ती परीक्षा, 19 अप्रैल को होने वाली फार्मासिस्ट सीधी भर्ती परीक्षा 2019 और 10 मई को प्रस्तावित एग्रीकल्चर सुपरवाइजर सीधी भर्ती परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है। बोर्ड ने कहा है कि अपरिहार्य कारणों से इन परीक्षाओं को टाला गया है। 

आरएसएमएसएसबी इन परीक्षाओं के जरिए लाइब्रेरियन ग्रेड III के पद पर 700 भर्तियां करेगा। एग्रीकल्चर सुपरवाइजर के पद पर 1832 वैकेंसी (नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए 1589 और टीएसपी क्षेत्र के लिए 243) भरी जाएगीं। वहीं फार्मासिस्ट पद के लिए 1736 पदों पर (नॉन-टीएसपी पद के लिए 1538 और टीएसपी पद के लिए 198 पद) भर्तियां की जाएंगी। 

राजस्थान के अलावा कोरोना वायरस के चलते कई अन्य राज्यों व केंद्रीय स्तर पर होने वाली भर्ती परीक्षाएं टल गई हैं। 

Virtual Counsellor