ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरRSMSSB : खुशखबरी, राजस्थान की इन 7 भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, बोर्ड को मिली इजाजत

RSMSSB : खुशखबरी, राजस्थान की इन 7 भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, बोर्ड को मिली इजाजत

RSMSSB Exam Result : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड 7 भर्तियों का रिजल्ट अब बहुत जल्द जारी करेगा। चुनाव आयोग ने 7 भर्तियों के परिणाम सहित अन्य लंबित परिणामों को जारी करने की अनुमति दी है।

RSMSSB : खुशखबरी, राजस्थान की इन 7 भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, बोर्ड को मिली इजाजत
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 02:41 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड 7 भर्तियों का रिजल्ट अब बहुत जल्द जारी करेगा। चुनाव आयोग ने 7 भर्तियों के परिणाम सहित अन्य लंबित परिणामों को जारी करने की अनुमति दी है। बोर्ड ने 19 हजार पदों पर ये भर्ती परीक्षाएं आयोजित की थी। लेकिन पहले विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण परीक्षाओं का परिणाम जारी नहीं हो सका था। चयन बोर्ड ने अनुमति के लिए सरकार को पत्र लिखा था। इसके बाद राज्य सरकार ने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी। आयोग ने सरकार को भर्तियों के लटके परिणाम जारी करने अनुमति दे दी।

इन भर्तियों के परिणाम जारी होंगे
भर्ती का नाम    पद
सूचना सहायक    2730
एएनएम    2058
जीएनएम    1588
कृषि पर्यवेक्षक    430
कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व    5388
संगणक    583
सीएचओ    4494

आरएसएमएसएसबी और आरपीएसससी भर्ती परिणाम जारी करे- मुख्य सचिव
 मुख्य सचिव सुधांश पंत ने कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव हेमंत कुमार गेरा के साथ विभिन्न विभागों में लंबित तथा प्रक्रियाधीन भर्तियों को लेकर सोमवार को को समीक्षा बैठक की थी। मुख्य सचिव शासन सचिवालय में कार्मिक विभाग की बैठक ले रहे थे इस दौरान उन्होंने विभागवार लंबित, प्रक्रियाधीन और न्यायालय में वाद लंबित भर्तियों की स्थिति जानी और निर्देश दिए कि राजस्थान लोक सेवा आयोग, राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड साथ ही स्वायत शासन विभाग, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के साथ विभिन्न विभागों में लंबित भर्तियों को जल्द से जल्द पूर्ण करें। पंत ने आरपीएससी और आरएसएमएसएसबी को और अधिक सशक्त करने के भी निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग में भर्तियों की समस्या को लेकर श्री पंत ने विभाग को हिदायत देते हुए कहा कि जल्द कारगर कार्यवाई करें और लंबित भर्ती प्रक्रिया को अतिशीघ्र पूर्ण करें।  इसी प्रकार शिक्षा विभाग में लंबित वरिष्ठ अध्यापक, व्याख्याता और शारीरिक शिक्षक भर्तियों को लेकर भी विस्तृत चर्चा हुई। 

Virtual Counsellor