ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRSMSSB CET Answer Key : राजस्थान सीईटी आंसर-की जारी, इस Direct Link से डाउनलोड करें

RSMSSB CET Answer Key : राजस्थान सीईटी आंसर-की जारी, इस Direct Link से डाउनलोड करें

RSMSSB CET Answer Key : आरएसएमएसएसबी ने 12वीं स्तर के राजस्थान सीईटी की आंसर-की जारी कर दी है। परीक्षार्थी rsmssb.rajasthan.gov.in या  recruitment.rajasthan.gov.in पर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। 

RSMSSB CET Answer Key : राजस्थान सीईटी आंसर-की जारी,  इस Direct Link से डाउनलोड करें
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 31 Mar 2023 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

RSMSSB CET Answer Key : आरएसएमएसएसबी ने 12वीं स्तर के राजस्थान सीईटी की आंसर-की जारी कर दी है। परीक्षार्थी rsmssb.rajasthan.gov.in या  recruitment.rajasthan.gov.in पर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आरएसएमएसएसबी सीईटी 2022 का आयोजन 4, 5, 11 फरवरी 2023 को किया गया था। अगर किसी भी परीक्षार्थी को किसी उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो वह उसे 2 अप्रैल से 4 अप्रैल तक दर्ज करा सकता है। प्रत्येक आपत्ति के लिए 100 रुपये की फीस का  भुगतान करना होगा।

Direct Link

कैसे दर्ज कराएं आपत्ति
प्रत्येक आपत्ति के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा। बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किए गए मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या व उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियां दर्ज कराएं। आपत्ति का लिंक 2 अप्रैल को एक्टिवेट होगा। आपत्तियों के लिए पोर्टल पर स्टैंडर्ड, ऑथेंटिक पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाइन अटैच करें। प्रमाण के प्रत्येक पेज पर अपना रोल नंबर व संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करें। संदर्भ में पुस्तक का नाम, लेखक, लेखकों के नाम, प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष और पेज संख्या भी लिखा जाना आवश्यक है। 

आपको बता दें कि 12वीं लेवल का सीईटी ( Rajasthan CET ) छह तरह के पदों पर भर्तियों के लिए होगा- वनपाल, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती, छात्रावास अधीक्षक, क्लर्क ग्रेड II, जमादार ग्रेड - II, जूनियर असिस्टेंट । यानी अगर किसी भी अभ्यर्थी को इन छह तरह के पदों के लिए आवेदन करना है तो उसे पहले 12वीं स्तर का सीईटी देना होगा। 

12वीं स्तर के सीईटी के लिए करीब 15 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें