ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRSMSSB APRO Recruitment 2021 : राजस्थान में सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती के आवेदन प्रक्रिया की 10 अहम बातें

RSMSSB APRO Recruitment 2021 : राजस्थान में सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती के आवेदन प्रक्रिया की 10 अहम बातें

RSMSSB APRO Recruitment 2021 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान सरकार में सहायक जनसंपर्क अधिकारी (APRO) के पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किया है। कर्मचारी चयन बोर्ड की इस भर्ती अभियान में...

RSMSSB APRO Recruitment 2021 : राजस्थान में सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती के आवेदन प्रक्रिया की 10 अहम बातें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 26 Nov 2021 06:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

RSMSSB APRO Recruitment 2021 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान सरकार में सहायक जनसंपर्क अधिकारी (APRO) के पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किया है। कर्मचारी चयन बोर्ड की इस भर्ती अभियान में कुल 76 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। आरएसएमएसएसबी की इस भर्ती के लिए 18 से 40 वर्ष की आयु वाले स्नातक पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 3 दिसंबर से शुरू होगी और 31 दिसंबर तक इसके लिए एप्लाई किया जा सकेगा। अभ्यर्थी इन पदों के लिए sso.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आगे देखिए ओवदन प्रक्रिया की अहम बातें-

आरएसएमएसएसबी एपीआरओ भर्ती के आवेदन प्रक्रिया की 10 अहम बातें:
1- राजस्थान एपीआरओ भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन लिए जाएंगे। इसके लिए अभ्यर्थी की एसएसओ आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी, जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक एसएसओ पोर्टल sso.rajasthan.gov.in  पर रजिस्ट्रेशन न कराया हो वे अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। एसएसओ रजिस्ट्रेशन निशुल्क होगा।

2-एससओ पोर्टल में रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यर्थी ई-मित्र/जन सुविधा केंद्र में निर्धारित शुल्क देने के बाद कियोस्क संचालके माध्यम से या स्वयं से आवेदन कर सकता है। कियोस्क संचालक से आवेदन कराने के बाद आवेदन की रशीद और आवेदन की हार्ड कॉपी जरूर प्रिंट आउट करा लें।

3- यदि फीस जमा कराने के बाद ट्रांजैक्शन फेल आ रहा है तो आवेदन भरा हुआ नहीं माना जाएगा। ऐसी स्थिति में अभ्यर्थी 0141-2221424 / 2221425 पर संपर्क कर सकते हैं।

4 -हाथ से भरे हुए आवेदन किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं होंगे।

5- आवेदन आवेदन फॉर्म भरते समय सभी सूचनाओं को ध्यान से पढ़ें लें। गल भरे गए आवेदनों को बाद में सुधार की अनुमति नहीं दी जाएगी।

6- ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी चयन बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध भर्ती विज्ञप्ति और आवेदन दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें। इसके बाद ही जरूरी डिजिटल दस्तावेजों के साथ आवेदन करें।

7- आवेदन करते वक्त अभ्यर्थी अपना स्वयं का मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी की सूचना दर्ज कराएं और इसे बदलें नहीं, क्योंकि जरूरी सूचनाएं आपके मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर ही भेजी जाएंगी।

8-  परीक्ष के प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से ही जारी किए जाएंगे। किसी को भी डाक से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।

9- अभ्यर्थी को आवेदन करते वक्त किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक या इसके समकक्ष योग्यता रखनी जरूरी है।

10- अभ्यर्थी को जनसंपर्क या पत्रकारिता में तीन वर्ष का अनुभव होना भी जरूरी है। यानी पत्रकार भी इस भर्ती में आवेदन के लिए योग्य माने जाएंगे। 

RSMSSB APRO Recruitment 2021 Notice

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें