RRC Group D Recruitment 2019: RRC gave new date for rejected applications of Railway Group D on notification - RRC Group D भर्ती 2019: रेलवे ग्रुप डी के खारिज आवेदनों को लेकर अब मिली ये तारीख DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RRC Group D भर्ती 2019: रेलवे ग्रुप डी के खारिज आवेदनों को लेकर अब मिली ये तारीख

rrc group d recruitment 2019

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी भर्ती (लेवल - 1 भर्ती) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अहम नोटिस जारी किया गया है। यह अहम नोटिस उन उम्मीदवारों के लिए जारी किया गया है जिनका एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट किया गया था। 

दऱअसल कई उम्मीदवारों ने अपने आवेदन खारिज होने को लेकर आपत्ति जताई थी। रेलवे ने कहा है कि आपत्तियों पर विचार जारी है। इन पर निर्णय करने में थोड़ा और समय लगेगा। रेलवे का फैसला अंतिम होगा। 

कुछ दिनों पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने आवेदन खारिज होने से नाराज आवेदकों के लिए रेलवे ने हेल्पडेस्क शुरू किया है। ये हेल्पडेस्क 17 अगस्त, 2019 से 23 अगस्त तक एक्टिवेट था। इस दौरान असंतुष्ट उम्मीदवारों ने अपनी आपत्तियां दर्ज करवाई है। रेलवे ने कहा है कि वह उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल के जरिए भी सूचित करेगा। रेलवे का निर्णय अंतिम होगा। रेलवे ने कहा था कि वह 31 अगस्त तक हर उम्मीदवार को उसके प्रश्न का जवाब दे देगा। । अब नोटिस जारी कर रेलवे ने इसके लिए समय और मांगा है।  अब रेलवे 6 सितंबर तक हर उम्मीदवार को उसके प्रश्न का जवाब दे देगा। 

अब अंतिम निष्कर्ष हर उम्मीदवार को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से 6 सितंबर 2019 तक सूचित कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे RRB की ऑफिशियल वेबसाइट्स को रेगुलर चेक करते रहें। 

रेलवे ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगा। इन पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया है, इनमें से 4 लाख के एप्लीकेशन रिजेक्ट हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RRC Group D Recruitment 2019: RRC gave new date for rejected applications of Railway Group D on notification