DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RRC Group D Recruitment 2019: रेलवे ग्रुप डी शारीरिक दक्षता परीक्षा के नियम बदले

rrc group d recruitment 2019

RRC Group D Recruitment 2019: रेलवे की ग्रुप डी भर्ती में शारीरिक दक्षता परीक्षा के नियमों में रेलवे ने बदलाव किया है। पिछले महीने निकाली गई ग्रुप डी भर्ती में इसे लागू किया गया है। अब शारीरिक दक्षता परीक्षा में अभ्यर्थियों को वजन उठाकर पहले चलना होगा। इस परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को ही दौड़ परीक्षा में शामिल कराया जाएगा। इस संबंध में रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद की ओर से जानकारी वेबसाइट पर अपलोड की गई है।

ग्रुप डी रेलवे पदोंर् के लिए 12 मार्च से शुरू हुई भर्ती की आवेदन प्रक्रिया के बाद रेलवे ने शारीरिक दक्षता परीक्षा में बदलाव का ऐलान किया है। अभ्यर्थियों को पहले चक्र में कम्प्यूटर आधारित परीक्षा देनी होगी। इस चक्र में पास अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा रेलवे की ओर से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में अभी तक पहले दौड़ फिर वजन उठाने की परीक्षा कराई जाती थी। संयुक्त रूप से परिणाम घोषित किया जाता था। 

- अब वजन उठाकर चलने की परीक्षा पहले होगी.
- इसमें पास अभ्यर्थी ही दौड़ परीक्षा में शामिल होंगे.

RRC Recruitment: ऑनलाइन आवेदन शुरू, 1 लाख भर्ती के लिए ये हैं तारीखें

पर अब इस नियम में बदलाव करके शारीरिक दक्षता परीक्षा में वजन उठाकर चलने का टेस्ट पहले लिया जाएगा। जो अभ्यर्थी वजन उठाकर निश्चित समय में निर्धारित दूरी तय करेंगे सिर्फ उन्हें ही दौड़ परीक्षा में शामिल करने का निर्णय हुआ है। आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन एसएमए नकवी की तरफ से यह सूचना वेबसाइट पर अपलोड की गई है। .

RRB Recruitment 2019: रेलवे NTPC 35277 भर्ती में किए गए ये 7 बदलाव

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RRC Group D Recruitment 2019: changes in railway group d PET real latest update