RRC Group D bharti 2019: rrb to release final status today on 4 lakh rejected applications of railway group d recruitment - RRC Group D भर्ती: रेलवे ग्रुप डी के खारिज आवेदनों पर आपत्ति का Status आज जारी होगा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RRC Group D भर्ती: रेलवे ग्रुप डी के खारिज आवेदनों पर आपत्ति का Status आज जारी होगा

rrb group d

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी भर्ती (लेवल - 1 भर्ती) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के खारिज किए गए आवेदनों पर जो आपत्ति दर्ज कराई गई था उसका स्टेटस आज जारी होगा। रेलवे ने दो दिन पहले इस संबंध में नोटिस जारी कर उम्मीदवारों को सूचित किया था। रेलवे खारिज कि गए आवेदनों के संबध में अपना आखिरी फैसला एसएमएस द्वारा और ईमेल के माध्यम से उम्मीदवारों तक पहुंचा देगा।

दऱअसल कई उम्मीदवारों ने अपने आवेदन खारिज होने को लेकर आपत्ति जताई थी। रेलवे ने कहा है कि आपत्तियों पर विचार जारी है। इन पर निर्णय करने में थोड़ा और समय लगेगा। रेलवे का फैसला अंतिम होगा। 

कुछ दिनों पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने आवेदन खारिज होने से नाराज आवेदकों के लिए रेलवे ने हेल्पडेस्क शुरू किया है। ये हेल्पडेस्क 17 अगस्त, 2019 से 23 अगस्त तक एक्टिवेट था। इस दौरान असंतुष्ट उम्मीदवारों ने अपनी आपत्तियां दर्ज करवाई है। रेलवे ने कहा है कि वह उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल के जरिए भी सूचित करेगा। रेलवे का निर्णय अंतिम होगा। रेलवे ने कहा था कि वह 31 अगस्त तक हर उम्मीदवार को उसके प्रश्न का जवाब दे देगा। । अब नोटिस जारी कर रेलवे ने इसके लिए समय और मांगा है।  अब रेलवे 6 सितंबर तक हर उम्मीदवार को उसके प्रश्न का जवाब दे देगा। उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे RRB की ऑफिशियल वेबसाइट्स को रेगुलर चेक करते रहें। 

एक करोड़ 15 लाख उम्मीदवारों ने दिया आवेदन-
रेलवे ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती कर रहा है। इन पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया है, इनमें से 4 लाख उम्मीीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RRC Group D bharti 2019: rrb to release final status today on 4 lakh rejected applications of railway group d recruitment