DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RRC Group D 2019: नाराज आवेदकों को रेलवे ने दिया ये मौका, रेलवे ग्रुप डी का अहम नोटिस जारी

rrc group d recruitment 2019

RRC Group D 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी भर्ती (लेवल - 1 भर्ती) परीक्षा के हजारों उम्मीदवारों के आवेदन खारिज होने के मामले में एक और नोटिस जारी कर दिया है। आवेदन खारिज होने से नाराज आवेदकों के लिए रेलवे ने हेल्पडेस्क शुरू किया है। नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सीधे हेल्पडेस्क पर जा सकता है। ये हेल्पडेस्क 17 अगस्त, 2019 से शुरू हो गया है। अगर रेलवे द्वारा दिए गए कारण से कोई उम्मीदवार अभी भी असंतुष्ट है तो अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर हेल्पडेस्क लिंक के जरिए अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है। हेल्पडेस्क का लिंक 23 अगस्त तक एक्टिव रहेगा। ऐसे में 23 अगस्त असंतुष्ट उम्मीदवार अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकता है। रेलवे ने कहा है कि वह उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल के जरिए भी सूचित करेगा। रेलवे का निर्णय अंतिम होगा। इसके खिलाफ कोई अपील नहीं सुनी जाएगी। 31 अगस्त तक रेलवे हर उम्मीदवार को उसके प्रश्न का जवाब दे देगा।  

रेलवे भर्ती बोर्ड ने हेल्पडेस्क का लिंक एक्टिव कर दिया है। ये रहा इसका Direct Link - RRC Group help desk

इससे पहले भी रेलवे ने जारी किया था नोटिस
इससे पहले रेलवे ने कहा था कि, ''फोटो और साइन के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं उनकी शिकायत हमें मिली हैं और हम उन सभी एप्लीकेशन की जांच कर रहे हैं। अंतिम निष्कर्ष हर उम्मीदवार को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से 31 अगस्त 2019 तक सूचित कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे RRB की ऑफिशियल वेबसाइट्स को रेगुलर चेक करते रहें। उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट होने पर रेलवे का कहना है कि इनवैलिड फोटो और साइन के चलते उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं। वहीं कई  उम्मीदवारों का दावा है कि उनकी फोटो सही थी फिर भी उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी गई। 

RRC Group D: 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रेलवे ने जारी किया नोटिस

रेलवे ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगा। इन पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया है, इनमें से 4 लाख के एप्लीकेशन रिजेक्ट हुए हैं।

RRB और RRC के जरिए Group D समेत 3 लाख पदों पर भर्तियां कर रहा रेलवे: सरकार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RRC Group D 2019: railway begin helpdesk for candidates whose application rejected check railway level 1 exam latest updates