ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियररेलवे में वैकेंसी आने के बाद, बड़ी संख्या में अभ्यार्थी करेंगे आवेदन, सक्रिय हुई सेंट्रल इंटेलिजेंस

रेलवे में वैकेंसी आने के बाद, बड़ी संख्या में अभ्यार्थी करेंगे आवेदन, सक्रिय हुई सेंट्रल इंटेलिजेंस

RRB Vacancy 2024:रेलवे द्वारा अभ्यर्थियों को सतर्क रहने का भी निर्देश दिया गया है। उनसे अपील की गयी है कि वे किसी भी ऐसे लोगों के झांसे में आकर रुपये ना दें। यदि कोई परीक्षा पास कराने या नौकरी दिलाने

रेलवे में वैकेंसी आने के बाद, बड़ी संख्या में अभ्यार्थी करेंगे आवेदन, सक्रिय हुई सेंट्रल इंटेलिजेंस
Anuradha Pandeyकार्यालय संवाददाता,भागलपुरTue, 06 Feb 2024 08:47 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे में नौकरी के लिए वैकेंसी निकलने के बाद रेलवे की सेंट्रल इंटेलिजेंस टीम सक्रिय हो गई है। इंटेलिजेंस के लोग नौकरी दिलाने वाले गिरोह के सदस्यों की पहचान कर उनकी गतिविधि की निगरानी कर रहे हैं। दरअसल, आशंका है कि बड़ी संख्या में रेलवे की तैयारी करने वाले विद्यार्थी फार्म भरेंगे। नौकरी दिलाने वाले गिरोह अभ्यर्थियों को परीक्षा में पास कराने और नौकरी दिलाने का झांसा देकर मोटी रकम ऐंठने का प्रयास करेंगे। ऐसे गिरोह के सदस्य किसी अभ्यर्थी को अपने चंगुल में ना ले सकें, इसका प्रयास रेलवे कर रहा है।

गिरोह करता है काम रेलवे में नौकरी दिलाने के लिए बड़ा गिरोह काम करता है। ईस्टर्न रेलवे जोन के डिवीजनों में कई बार गिरोह के सदस्य भी पकड़े गए हैं।

उनके पास ज्वाइनिंग लेटर तक बरामद हुआ था। कई अभ्यर्थियों को झांसा देकर नौकरी दिलाने का दिलासा दिया था। यही नहीं उन लोगों से मोटी रकम भी ऐंठी थी।

रेलवे द्वारा अभ्यर्थियों को सतर्क रहने का भी निर्देश दिया गया है। उनसे अपील की गयी है कि वे किसी भी ऐसे लोगों के झांसे में आकर रुपये ना दें। यदि कोई परीक्षा पास कराने या नौकरी दिलाने का झांसा दे रहा है तो इसकी सूचना आरपीएफ व अन्य रेलवे ऑफिशियल को दें।

ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

रेलवे द्वारा पूर्व में भी अभ्यर्थियों को सतर्क करने के लिए सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जाता रहा है। ईस्टर्न रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर कौशिक मित्रा ने कहा कि अभ्यर्थी किसी के झूठे झांसे में ना आएं। रेलवे के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों की सूचना आरपीएफ को दें।

Virtual Counsellor