DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RRB Recruitment 2019: रेलवे में 1 लाख 30 हजार वैकेंसी, ये है संभावित शेड्यूल

RRB group d admit card 2018: download railway group d level 1 e call letter

रेलवे ने चार श्रेणियों में विभिन्न पदों पर बहाली के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है। नॉन टेक्नीकल, पारा मेडिकल स्टाफ, मिनिस्ट्रियल और टेक्नीकल पदों के लिए जल्द ही रेलवे चार श्रेणियों में विभिन्न पदों पर बहाली के लिए बंपर वैकेंसी निकालने वाला है। नॉन टेक्नीकल, पारा मेडिकल स्टाफ, मिनिस्ट्रियल और टेक्नीकल पदों के लिए जल्द ही आवेदन भरे जा सकेंगे। कुल 1 लाख 30 हजार पदों पर नियुक्तियों की सूचना से रेलवे के अभ्यर्थी तैयारियों में जुट गये हैं।

नॉन टेक्नीकल श्रेणी के तहत टिकट कलक्टर, टाइपिस्ट, टीटीई, असिस्टेंट स्टेशन मास्टर जैसे पद प्रमुख हैं। 28 फरवरी से इन पदों के लिए फॉर्म भरे जा सकते हैं। दूसरी कैटेगिरी में पारा मेडिकल स्टॉफ के कई पद हैं। 4 मार्च से इस श्रेणी के तहत आवेदन किये जा सकेंगे। तीसरी कैटेगिरी मिनिस्ट्रियल पदों जैसे लॉ असिस्टेंट, जूनियर ट्रांसलेटर आदि की है। इन पदों पर आठ मार्च से फॉर्म भरा जा सकेगा। चौथी श्रेणी के लिए टेक्निकल पदों पर 12 मार्च से आवेदन किया जा सकेगा। इस श्रेणी में जूनियर इंजीनियर, गैंगमैन, गेट मैन जैसे पद हैं। 

RRB Group D results 2018-19: कब आएगा रिजल्ट, ये है ताजा अपडेट

परीक्षा विशेषज्ञ डॉ. एम. रहमान ने बताया कि छात्रों को अभी से सेट की प्रैक्टिस में लग जाना होगा। टेस्ट सीरीज का हल करना बेहतर होगा। 

RRB इस साल करेगा 1.31 लाख पदों पर भर्ती, जानें कब जारी होगा नॉटिफिकेशन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RRB Recruitment 2019: 130000 group d and c vacancies to be out soon know post categories and schedule