ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRRB recruitment 2018: जल्द खत्म होगा 90 हजार भर्तियों के एडमिट कार्ड का इंतजार

RRB recruitment 2018: जल्द खत्म होगा 90 हजार भर्तियों के एडमिट कार्ड का इंतजार

RRB Group D, C exam 2018 Railway 90000 vacancy: रेलवे भर्ती आवेदन में आरआरबी ने अपनी फोटो सुधारने का जो मौका दिया था उसकी समयसीमा खत्म हो गई है। रेलवे ने ऐसे उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म में सुधार...

RRB recruitment 2018: जल्द खत्म होगा 90 हजार भर्तियों के एडमिट कार्ड का इंतजार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 21 Jul 2018 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

RRB Group D, C exam 2018 Railway 90000 vacancy: रेलवे भर्ती आवेदन में आरआरबी ने अपनी फोटो सुधारने का जो मौका दिया था उसकी समयसीमा खत्म हो गई है। रेलवे ने ऐसे उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करने का मौका दिया था जिन्होंने अपनी तय नियमों के मुताबिक अपलोड नहीं की थी। दूसरा मौका मिलने के बाद जिन उम्मीदवारों ने अपनी फोटो ठीक अपलोड कर दी है उनका एप्लीकेशन स्टेटस अपडेट कर दिया जाएगा। 

रेलवे में फरवरी माह में निकली 90 हजार भर्तियों के लिए 2 करोड़ 37 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इनमें ग्रुप डी के 62000 पद थे और असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के 26000 पद।

एडमिट कार्ड का इंतजार
छंटाई का काम पूरा हो चुका है। जो उम्मीदवार परीक्षा देंगे उनकी लिस्ट भी आरआरबी की वेबसाइट पर प्रकाशित की जा चुकी है। अब बस एडमिट कार्ड का इंतजार है। परीक्षा सितंबर, अक्टूबर, नवंबर माह में होनी है। मार्च तक नियुक्ति भी हो जाएगी। ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि एक महीने के भीतर परीक्षा की सटीक तिथि घोषित कर दी जाए और एडमिट कार्ड भी जारी हो जाएं। 

आएगी वेटिंग लिस्ट
रेलवे भर्ती बोर्ड ने कहा है कि फरवरी माह में ग्रुप डी, असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के पदों पर जो 90 हजार भर्तियां निकाली गई थीं, उसके रिजल्ट के साथ वेटिंग लिस्ट भी निकाली जाएगी। यानी जब फाइनल सेलेक्शन का रिजल्ट घोषित किया जाएगा तब कुछ उम्मीदवारों को वेटिंग लिस्ट में शामिल किया जाएगा। अगर कोई चयनित उम्मीदवार किसी कारणवश ज्वॉइन करने से इनकार कर देता है तो वेटिंग लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। यानी बाद में भी कुछ उम्मीदवारों की किस्मत चमक सकती है।

ये भी पढ़ें : रेलवे भर्ती परीक्षा 2018: तैयारी के लिए 10 मॉडल प्रश्न (पार्ट-1)

ये भी पढ़ें : तैयारी पार्ट-2 - ग्रुप डी व ग्रुप सी के पहले चरण के CBT के लिए 10 मॉडल प्रश्न

ये भी पढ़ें : रेलवे भर्ती परीक्षा 2018: जानिए ALP और टेक्नीशियन के 26000 पदों का पूरा एग्जाम पैटर्न

ये भी पढ़ें : Railway 90000 Vacancy 2018: परीक्षा से पहले जान लें ये 7 बदलाव

ये भी पढ़ें : रेलवे भर्ती परीक्षा 2018: 62 हजार पदों के लिए ये होगा एग्जाम पैटर्न

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें