ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरRRB NTPC Result: एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में त्रुटि को लेकर जेपी चौक जाम, युवाओं ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

RRB NTPC Result: एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में त्रुटि को लेकर जेपी चौक जाम, युवाओं ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

RRB NTPC CBT-1 Result: एनटीपीसी में यूनिक रोल नंबर के साथ रिवाइज रिजल्ट घोषित करने सहित विभिन्न मांगों के समर्थन में मंगलवार को छात्र-युवाओं ने शहर में जेपी चौक के पास रोड जाम कर दिया, जिससे...

RRB NTPC Result: एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में त्रुटि को लेकर जेपी चौक जाम, युवाओं ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
Alakha Singhएक प्रतिनिधि,भभुआTue, 25 Jan 2022 07:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

RRB NTPC CBT-1 Result: एनटीपीसी में यूनिक रोल नंबर के साथ रिवाइज रिजल्ट घोषित करने सहित विभिन्न मांगों के समर्थन में मंगलवार को छात्र-युवाओं ने शहर में जेपी चौक के पास रोड जाम कर दिया, जिससे भभुआ शहर, चैनपुर, भगवानपुर व अखलासपुर की ओर जानेवाले वाहन जाम में फंस गए। कई यात्री वाहन भी जाम के शिकार हुए। ऐसे में यात्रियों को बस, जीप, मैजिक, ऑटो से उतरकर शहर के अंदर पैदल ही आना पड़ा। जबकि अन्य पथों की ओर जानेवाले यात्री फंसे रहे। पुलिस को जाम हटवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

जाम के दौरान सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों व गठरी के साथ यात्रा करनेवाली महिलाओं को झेलनी पड़ी। चैनपुर से भभुआ आई सुमित्रा देवी ने बताया कि वह अपने मायके जा रही थी। उसकी मां की तबीयत खराब है। वह जाम में फंस गई। बच्चों को लेकर पैदल ही निकल रही हूं। सविता देवी व उनके पति रामअवतार पासवान शहर से बाजार कर भगवानपुर लौट रहे थे। लेकिन, उनकी जीप जाम में फंस गई। अब वह पटेल कॉलेज के पास पैदल जाएंगे। फिर वहां से किसी ऑटो से अपने गांव जाएंगे। इस तरह जाम में फंसे सैकड़ों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रोड जाम कर रहे छात्र-युवा एनटीपीसी में यूनिक रोल नंबर के साथ रिवाइज रिजल्ट घोषित करने, ग्रुप डी भर्ती प्रक्रिया पुराने पैटर्न के अनुसार अविलंब पूरी करने, सीबीटी टू को हटाए जाने, रेलवे भर्ती कैलेंडर जारी करने, देश में सभी भर्ती प्रक्रियाओं का निश्चित कैलेंडर जारी करने आदि की मांग कर रहे थे। वह सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे। उनके हाथों में कार्डबोर्ड थे, जिसपर वह अपनी मांग अंकित कर प्रदर्शन कर रहे थे। कई छात्र वाहनों की छत पर चढ़कर नारेबाजी करते दिखे। उनका कहना था कि सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करती है, तो वह आंदोलन को और तेज करेंगे।

अधर में लटक रहा युवाओं का भविष्य
विरोध प्रदर्शन व रोड जाम में शामिल छात्रों परदेसी कुमार, अरुण कुमार, अखिलेश कुमार, मनीष कुमार, धीरज कुमार आदि का कहना था कि एनटीपीसी की परीक्षा के रिजल्ट में त्रुटि होने और कट ऑफ मार्क्स अधिक होने से उनकी नाराजगी है, जो जायज है। उनका कहना था कि सरकार की मनमानी की वजह से हम युवाओं का भविष्य अधर में लटक रहा है।

भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार
आंदोलन में शामिल सोनू कुमार, विकास कुमार आदि ने कहा कि सरकार उनके भविष्य व भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। रेलवे भर्ती ग्रुप डी की होने वाली परीक्षा अब सीबीटी टू के माध्यम से ली जाने की तैयारी की जा रही है, जो छात्रों के हित में नहीं है। छात्रों ने सरकार से इसे रद्द करने की मांग की। सरकार के विरोध में युवाओं ने जमकर नारेबाजी की।

परीक्षा से पूर्व बनाए जाने नियम
प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बताया कि परीक्षा के बाद बोर्ड द्वारा नियमों में परिवर्तन करके रिजल्ट जारी किया जाता है, जिसके कारण मेधावी छात्रों का रिजल्ट नहीं हो पाता है। बोर्ड जो भी नियम जारी करे, वह परीक्षा के पूर्व अभ्यर्थियों को बता दे, ताकि हमलोग उसी तरह से तैयारी करें। इस बार के रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गयी है। अब रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप डी की परीक्षा में गड़बड़ी की जा रही है, जिससे छात्रों का भविष्य अंधकार में हो गया है।

epaper