ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRRB NTPC Phase 4 exam Date 2021 : रेलवे एनटीपीसी भर्ती फेज-4 की परीक्षा सिटी, शिफ्ट डिटेल आज होंगी जारी

RRB NTPC Phase 4 exam Date 2021 : रेलवे एनटीपीसी भर्ती फेज-4 की परीक्षा सिटी, शिफ्ट डिटेल आज होंगी जारी

RRB NTPC Phase 4 exam city and shift detail : आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के चौथे फेज का शेड्यूल क जारी कर दिया गया है। इस चरण के लिए उम्मीदवारों के परीक्षा सिटी और शिफ्ट की डिटेल आज रात 9 बजे...

RRB NTPC Phase 4 exam Date 2021 : रेलवे एनटीपीसी भर्ती फेज-4 की परीक्षा सिटी, शिफ्ट डिटेल आज होंगी जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 05 Feb 2021 09:09 AM
ऐप पर पढ़ें

RRB NTPC Phase 4 exam city and shift detail : आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के चौथे फेज का शेड्यूल क जारी कर दिया गया है। इस चरण के लिए उम्मीदवारों के परीक्षा सिटी और शिफ्ट की डिटेल आज रात 9 बजे जारी की जाएंगी। इससे उम्मीदवारों को पता चल जाएगा कि उनकी परीक्षा किस शहर में किस समय पर होगी। न परीक्षा के एडमिट कार्ड भी 4 दिन पहले डाउनलोड कर लिए जाएंगे। आपको बता दें कि अभी रेलवे एनटीपीसी के तीसरे चरण की परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षा से 10 दिन पहले परीक्षा की सिटी और शिफ्ट डिटेल जारी कर दी जाती हैं, इसलिए 15 फरवरी से 10 दिन पहले यानी आज 5 फरवरी को परीक्षा की शिफ्ट और परीक्षा सिटी डिटेल जारी की जाएंगी।  चौथे चरण में शामिल अभ्यर्थियों के मोबाइल व ईमेल पर भी परीक्षा तिथि की जानकारी भेजी जा रही है।

 इस चरण की एनटीपीसी परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी और 3 मार्च तक चलेगी। आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के चौथे चरण में 15 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।  रेलवे ने नोटिस में कहा है कि जिन अभ्यर्थियों का नंबर चौथे चरण में भी नहीं आया है, उन्हें आगे के चरणों में शामिल किया जाएगा। 

आपको बता दें कि एनटीपीसी भर्ती में कुल मिलाकर 1.25 करोड़ युवाओं ने आवेदन किया था। एनटीपीसी के पहले चरण की परीक्षाएं 28 दिसंबर 2020 से लेकर 13 जनवरी 2021 तक आयोजित हुईं जिसमें 23 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इसके बाद दूसरा चरण 16 जनवरी से शुरू हुआ और यह 30 जनवरी तक चला। दूसरे चरण की परीक्षा में  27 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। तीसरे चरण की एनटीपीसी भर्ती परीक्षा 31 जनवरी 2021 से जारी है और यह 12 फरवरी 2021 तक चलेगी। इस चरण में करीब 28 लाख उम्मीदवार हिस्सा ले रहे हैं। 

एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के जरिए 35000 से ज्यादा पदों को भरा जाना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें