ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरRRB NTPC , Group D CBT : रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी किया आपत्ति दर्ज कराने का फॉर्मेट, समझें कैसे भेज सकते हैं अपनी शिकायत

RRB NTPC , Group D CBT : रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी किया आपत्ति दर्ज कराने का फॉर्मेट, समझें कैसे भेज सकते हैं अपनी शिकायत

RRB NTPC , Group D CBT : रेलवे भर्ती भर्ती (आरआरबी) ने एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती परीक्षाओं के नाराज अभ्यर्थियों के लिए अपनी आपत्तियां और शिकायत दर्ज कराने का फॉर्मेट जारी कर दिया है। ...

RRB NTPC , Group D CBT : रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी किया आपत्ति दर्ज कराने का फॉर्मेट, समझें कैसे भेज सकते हैं अपनी शिकायत
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 05:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

RRB NTPC , Group D CBT : रेलवे भर्ती भर्ती (आरआरबी) ने एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती परीक्षाओं के नाराज अभ्यर्थियों के लिए अपनी आपत्तियां और शिकायत दर्ज कराने का फॉर्मेट जारी कर दिया है।  अभ्यर्थी तय फॉर्मेट में अपनी शिकायत लिखकर उसे rrbcommittee@railnet.gov.in या rrbcdg@railnet.gov.in पर ईमेल कर सकते हैं। इसके अलावा आरआरबी चंडीगढ़ ने अभ्यर्थियों को व्यक्तिगत तौर पर बोर्ड कार्यालय पहुंचकर अपनी शंकाएं, सुझाव व चिंताएं व्यक्त करने का भी मौका दिया है। अभ्यर्थी व्यक्तिगत तौर पर या फिर ईमेल भेजकर, दोनों में से किसी भी तरह 16 फरवरी 2022 तक अपनी आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं। 

आपत्ति दर्ज कराते समय अभ्यर्थियों को तय फॉर्मेट में अपना नाम, सीईएन नंबर, किसी आरआरबी में एप्लाई किया है, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, एनटीपीसी सीबीटी-1 का स्कोर और अंत में अपनी शिकायत लिखनी होगी। 

rrb ntpc   group d cbtrrb ntpc   group d cbt

आपत्तियों पर विचार करके समिति 4 मार्च तक पेश करेगी रिपोर्ट
आपको बता दें कि एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती परीक्षाओं पर रोक लगाने के बाद आरआरबी ने आक्रोशित अभ्यर्थियों की आपत्तियों पर विचार करने के लिए पांच सदस्यीय उच्च अधिकार प्राप्त समिति का गठन कर दिया है। ये समिति नाराज अभ्यर्थियों की सभी शिकायतों को सुनेगी और उनकी सभी शंकाओं का समाधान करेगी। अभ्यर्थियों की ऐतराजों पर विचार करने के बाद समिति को 4 मार्च तक अपनी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है।

RRB NTPC , Group D Exam : जानें क्या है अभ्यर्थियों की आपत्तियां, क्यों कर रहे हैं हंगामा और क्या है रेलवे का तर्क

यह समिति मुख्य तौर पर उम्मीदवारों द्वारा उठाए गए निम्नलिखित मुद्दों पर विचार करेगी और अपनी सिफारिशें देगी:
1. सीईएन 01/2019 (एनटीपीसी) के प्रथम चरण सीबीटी के परिणाम और शॉर्टलिस्ट किए गए मौजूदा उम्मीदवारों को प्रभावित किए बिना दूसरे चरण की सीबीटी के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए उपयोग की जाने वाली कार्यप्रणाली। 
2. ग्रुप डी भर्ती ( सीईएन आरआरसी 01/2019) में दूसरे चरण के सीबीटी का शामिल किया जाना।

RRB NTPC , Group D Exam : जानें कौन हैं पटना वाले खान सर, असली नाम अमित या फैजल या कुछ और, बना हुआ है रहस्य

विभिन्न आरआरबी के सभी अध्यक्षों को भी अपने मौजूदा चैनलों के माध्यम से उम्मीदवारों की शिकायतों को प्राप्त करने, इन शिकायतों को संकलित करने और उच्च अधिकार समिति को भेजने का निर्देश दिया गया है।

भर्ती प्रक्रिया पर रोक और समिति के गठन के मद्देनजर 15 फरवरी 2022 से शुरू हो रही एनटीपीसी सीबीटी-2 और 23 फरवरी से शुरू हो रही ग्रुप डी सीबीटी -1 की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

epaper