ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRRB भर्ती 2020: रेलवे एजेंसी तय होते ही एनटीपीसी परीक्षा की तारीख करेगा घोषित

RRB भर्ती 2020: रेलवे एजेंसी तय होते ही एनटीपीसी परीक्षा की तारीख करेगा घोषित

रेलवे के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के तहत चार हजार से अधिक अलग-अलग पदों के लिए परीक्षा कराने की तैयारी फिर से शुरू होगी। परीक्षा कराने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) एजेंसी नियुक्ति...

RRB भर्ती 2020: रेलवे एजेंसी तय होते ही एनटीपीसी परीक्षा की तारीख करेगा घोषित
संवाददाता,प्रयागराजMon, 20 Apr 2020 08:10 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के तहत चार हजार से अधिक अलग-अलग पदों के लिए परीक्षा कराने की तैयारी फिर से शुरू होगी। परीक्षा कराने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) एजेंसी नियुक्ति की प्रकिया फिर से शुरू करेगा।

एजेंसी नियुक्ति की प्रक्रिया बीते फरवरी से शुरू हो गई थी। अप्रैल के अंत तक एजेंसी की घोषणा होनी थी। मई के अंत तक परीक्षा कराने की तैयारी थी लेकिन लॉकडाउन के चलते एजेंसी नियुक्ति की प्रक्रिया रोकनी पड़ी। सूबेदारगंज स्थित आरआरबी कार्यालय खुलने के बाद एनटीपीसी परीक्षा के लिए एजेंसी नियुक्ति का काम होगा। भर्ती बोर्ड ने पिछले साल मार्च में फॉर्म भरवाए थे। देशभर में 25 हजार से गैर तकनीकी पदों के लिए एक करोड़ 25 लाख से अधिक आवेदन आए थे। आरआरबी इलाहाबाद में लाखों आवेदन आए हैं। आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि एजेंसी तय होते ही परीक्षा की तारीख घोषित होगी।

एनटीपीसी के पद : कॉमर्शियल अपर्रेंटिस, स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्डस सीनियर टाइम कीपर, जूनियर टाइम कीपर क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइम कीपर, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, ट्रेन क्लर्क।

Virtual Counsellor