DA Image
3 मार्च, 2021|9:37|IST

अगली स्टोरी

RRB NTPC एग्जाम डेट और सिटी स्लिप जारी, पहले चरण में 23 लाख अभ्यर्थी लेंगे भाग, 28 दिसंबर से सीबीटी परीक्षा

rrb ntpc exam date and city slip link activated

RRB NTPC Admit Card 2020, exam date and city slip: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) की सीबीटी परीक्षा के लिए एग्जाम डेट और सिटी की सूचना जारी कर दिए। आरआरबी के विभिन्न डिवीजनों की वेबसाइट पर शुक्रवार (18 Dec 2020) की देर शाम को एग्जाम डेट और सिटी की सूचना वाला लिंक एक्टिवेट कर दिया गया।

आरआरबी प्रयागराज डिविजन के अभ्यर्थी यहां दिए लिंक से अपना एडमिट कार्ड/एग्जाम डेट और सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं-

Exam Date and City for NTPC Exam under CEN No. 01-2019

अपना रजिस्ट्रेशन नंबर भूल जाने वाले अभ्यर्थियों के लिए लिंक-NTPC Exam  Exam Date and City
 

इससे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने मिनिस्ट्रीयल के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा लेने के बाद अब नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया। पहला चरण कंप्यूटर आधारित परीक्षण ( सीबीटी) 28 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच होगा। देशभर में इस चरण में कुल 23 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। आरआरबी प्रयागराज के अधीन 1.55 लाख अभ्यर्थी सीबीटी में शामिल होंगे। आरआरबी प्रयागराज ने तीन राज्यों के 10 जिलों परीक्षा केंद्र बनाए है।

आरआरबी प्रयागराज में कुल 4099 पद हैं। पहले चरण में कुल 1.55 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। बोर्ड प्रशासन ने सीबीटी वन की तैयारियां भी पूरी कर ली हैं। इसके तहत आवेदन करने वालों के लिए भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर शुक्रवार रात एक लिंक एक्टीवेट कराने की तैयारी की गई। इसकी मदद से आवेदक अपने परीक्षा केंद्र का शहर, परीक्षा की तारीख आदि जानकारी ले सकेंगे। परीक्षा तिथि के चार दिन पहले आरआरबी एनटीपीसी का प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक दिया जाएगा। आरआरबी प्रयागराज के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि परीक्षा के लिए तीन राज्यों के दस शहर प्रयागराज, कानपुर, अलीगढ़, झांसी, ग्वालियर, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, रुड़की व देहरादून में 49 केंद्र बनाए हैं। सर्वाधिक 13 केंद्र प्रयागराज में रहेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RRB NTPC exam date and city slip released 23 lakh candidates will take part in first phase CBT Exam from December 28