DA Image
31 मार्च, 2021|6:17|IST

अगली स्टोरी

RRB-NTPC पदों पर ऑनलाइन परीक्षा का पांचवा चरण कल से शुरू, जानिए अभ्यर्थी को किस बात का रखना होगा ध्यान

rrb ntpc phase 5 exam

रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का पांचवां चरण कल 4 मार्च से शुरू हो जाएगा। बता दें कि, पांचवे चरण के फर्स्ट फेज में 4 मार्च से 27 तक ऑनलाइन एग्जाम का आयोजन होगा साथ ही इस परीक्षा में देशभर से करीब 19 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। 

RRB की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का पांचवां चरण 4 मार्च से शुरू होगा। 27 तक चलने वाले इस चरण में देशभर में 19 लाख अभ्यर्थी की बैठेंगे। 

राजस्थान में यह परीक्षा 9 शहरों में 46 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। साथ ही यह परीक्षा प्रतिदिन दो पारियों में आयोजित होगी। रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से अभ्यर्थियों के परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है। साथ ही एससी-एसटी कैंडिडेट के लिए फ्री ट्रैवलिंग अथॉरिटी जारी की जा चुकी है। परीक्षा शुरू होने से 4 दिन पहले अभ्यर्थी अपने ई कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे, जिसमें परीक्षा शहर भी प्रदर्शित किए गए होंगे।

रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क स्वयं की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थी RRB की वेबसाइट से लेटेस्ट अपडेट जान सकेंगे। इसके अलावा जो अभ्यर्थी पांचवें चरण की परीक्षा में बैठेंगे, उनके मोबाइल नंबर पर मैसेज और ईमेल आईडी पर भी सूचना जारी की जा चुकी है। 

अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर क्या ले जाएं, क्या नहीं

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा है कि, अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर ई कॉल लेटर ले जा सकेंगे। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे मोबाइल फोन, पेजर , घड़ियां, ब्लूटूथ अनेबल डिवाइसेज, केलकुलेटर, मैटेलिक बेंगल, बेल्ट, ब्रेसलेट आदि परीक्षा केंद्र में नहीं ले जाया जा सकेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RRB-NTPC exam 2021: fifth phase of online CBT examination for RRB-NTPC posts starts from tomorrow know what the candidate will have to take care of