ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRRB NTPC Admit Card 2019: जल्द जारी होंगे एनटीपीसी परीक्षा के एडमिट कार्ड

RRB NTPC Admit Card 2019: जल्द जारी होंगे एनटीपीसी परीक्षा के एडमिट कार्ड

RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा (नॉन टेक्निकल पॉपुलर पोस्ट) के एडमिट कार्ड बहुत जल्द जारी होने वाले हैं। भारतीय रेलवे NTPC में 35 हजार से ज्यादा वैंकेसियां है। जिन उम्मीदवारों...

RRB NTPC Admit Card 2019: जल्द जारी होंगे एनटीपीसी परीक्षा के एडमिट कार्ड
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 29 Jul 2019 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा (नॉन टेक्निकल पॉपुलर पोस्ट) के एडमिट कार्ड बहुत जल्द जारी होने वाले हैं। भारतीय रेलवे NTPC में 35 हजार से ज्यादा वैंकेसियां है। जिन उम्मीदवारों इन पदों के लिए अप्लाई किया है, उन्हें पहले कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT) देना होगा। इसके बाद स्किल टेस्ट होगा। जल्द ही RRB NTPC Exam Dates  व RRB NTPC Exam schedule जारी किया जाएगा। RRB NTPC Admit Card Download करने की तिथि भी जारी होगी। रेलवे के पदाधिकारियों की मानें तो 35 हजार पदों के लिए देशभर से लगभग एक करोड़ 47 लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन किये हैं। इनमें बिहार से लगभग 10 लाख परीक्षार्थियों ने अलग-अलग आरआरबी के माध्यम से आवेदन भरे हैं। रेलवे के अधिकारियों की मानें तो अगस्त या सितम्बर से परीक्षाओं का दौर शुरू होगा।   

RRB भर्ती 2019: रेलवे में एक ही परीक्षा से दो पदों के लिए चुने जाएंगे परीक्षार्थी

इससे पहले बोर्ड ने आरआरबी ग्रुप डी के लेवल-१ पदों के लिए एप्लीकेशन स्टेट्स जारी कर दिया है। रेलवे भर्ती बोर्ड बहुत जल्द सीबीटी एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। जिस दिन जिस उम्मीदवार की परीक्षा होगी, उससे ठीक चार दिन पहले उसका एडमिट कार्ड जारी होगा। रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवार अपने रीजन की वेबसाइट पर जाकर लॉग इन कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। 

एनटीपीसी भर्तियों में संयुक्त तौर पर ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट के एक दर्जन से अधिक पदों के लिए आवेदन लिये गये हैं। आरआरबी की ओर से लगभग 35 हजार पदों के लिए आवेदन मांगे गये थे। रेलवे के पदाधिकारियों की मानें तो 35 हजार पदों के लिए देशभर से लगभग एक करोड़ 47 लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन किये हैं। इनमें बिहार से लगभग 10 लाख परीक्षार्थियों ने अलग-अलग आरआरबी के माध्यम से आवेदन भरे हैं। रेलवे के अधिकारियों की मानें तो अगस्त या सितम्बर से परीक्षाओं का दौर शुरू होगा।   

अंडर ग्रेजुएट : इन पदों के लिए होगी परीक्षा 
पद                                     सीट
जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट    4319
एकाउंट क्लर्क कम टाइपिस्ट    760
जूनियर टाइपकीपर                17
ट्रेन क्लर्क                              592
कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क      4940
कुल                                      10628
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें