ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRRB Group D Result 2019: कभी भी जारी हो सकता है आरआरबी ग्रुप डी परिणाम

RRB Group D Result 2019: कभी भी जारी हो सकता है आरआरबी ग्रुप डी परिणाम

Railway RRB Group D Result 2019: इस सप्ताह रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट जारी होने की पूरी संभावना है। दरअसल 28 फरवरी से रेलवे की नई 1 लाख 30 हजार भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ऐसे में इस...

RRB Group D Result 2019: कभी भी जारी हो सकता है आरआरबी ग्रुप डी परिणाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Feb 2019 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

Railway RRB Group D Result 2019: इस सप्ताह रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट जारी होने की पूरी संभावना है। दरअसल 28 फरवरी से रेलवे की नई 1 लाख 30 हजार भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 25 फरवरी, 26 फरवरी या 27 फरवरी को जारी हो जाए। आपको बता दें कि रेलवे की 1.30 लाख नई भर्ती का बिगुल बज चुका है। एनटीपीसी के लिए 28 फरवरी से, पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए 04 मार्च 2019 से, मिनिस्टेरियल व आइसोलेटेड कैटेगरी के लिए 08 मार्च से और लेवल-1 पदों के लिए 12 मार्च, 2019 से आवेदन कर सकेंगे। 

रेलवे जरूर चाहेगा कि ग्रुप डी रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवार और नई 1.30 लाख भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एक ही दिन आरआरबी की वेबसाइट्स पर लॉग इन न करें। इतने अधिक उम्मीदवारों के वेबसाइट पर आने से उसके क्रैश होने की आशंका है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड चाहेगा कि रिजल्ट 28 फरवरी से पहले ही जारी कर दिया जाए। 
 

RRB ntpc notification 2019: रेलवे ने 1.3 लाख भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी, जानें कब से कर सकेंगे आवेदन

ALP, Techincian 2nd stage CBT Result का इंतजार
वहीं असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) एवं टेक्नीशियन सेकेंड स्टेज सीबीटी आंसर की के प्रति आपत्ति दर्ज करवाने की समयसीमा (21 फरवरी रात 11:59) भी खत्म हो गई है। अब ऑब्जेक्शन दर्ज करवाने की प्रक्रिया भी खत्म हो गई है। अब साफ है कि नतीजे  कुछेक दिनों में  या एक सप्ताह में भीतर कभी भी जारी हो सकते हैं।

RRB Group PET के शेड्यूल का इंतजार
इसके अलावा रेलवे भर्ती बोर्ड पर जल्द ही अगले चरण शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का भी शेड्यूल जारी किया जाएगा। साथ ही उसके एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे। सितंबर से दिसंबर के बीच आयोजित हुई लिखित परीक्षा (सीबीटी) में क्वालिफाई करने वालों को ही पीईटी के लिए बुलाया जाएगा। 

आरआरबी वेबसाइट्स के Direct लिंक-> 

Ahmedabad,  Patna,  Ajmer,  Allahabad,  Bangalore,  Bhopal.  Bhubaneshwar

Bilaspur,  Chandigarh,

 Chennai,  Gorakhpur.  Guwahati,  Jammu.  Kolkata,  Malda,  Mumbai,  

Muzaffarpur,  Ranchi,  SecunderabadSiliguri, Trivendrm

RRB Group D results 2019: यूं कर सकेंगे चेक
स्टेप 1- अपने आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आप चाहे तो ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर भी अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जा सकते हैं। 
स्टेप 2- Click here to view score of Level 1 of 7th CPC  के लिंक पर क्लिक करें। 
स्टेप 3- नया पेज खुलने पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि डालें। लॉग इन करें। 
स्टेप 4- स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें