ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरRRB Group D Exam Admit Card: एग्जाम सिटी डिटेल्स जारी, एडमिट कार्ड भी 13 अगस्त से मिलेंगे

RRB Group D Exam Admit Card: एग्जाम सिटी डिटेल्स जारी, एडमिट कार्ड भी 13 अगस्त से मिलेंगे

RRB Group D Exam Admit Card: आरआरसी, आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की एग्जाम-सिटी पर्ची मंगलवार को सुबह 10 बजे से जारी की जाएगी। इसके साथ ही अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भी परीक्षा से 4 दिन पहले जारी हो

RRB Group D Exam Admit Card: एग्जाम सिटी डिटेल्स जारी, एडमिट कार्ड भी 13 अगस्त से मिलेंगे
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 09 Aug 2022 10:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

RRB Group D Exam 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी (लेवल-1) परीक्षा के एडमिट कार्ड 13 अगस्त 2022 से सभी आरआरसी की वेबसाइटों पर जारी होंगे। इससे पहले आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी डिटेल्स आज, 9 अगस्त 2022 को सु्बह 10 बजे से रेलवे की विभिन्न वेबसाइटों पर जारी कर दी गई है। 17 अगस्त 2022 से शुरू होने वाली रेलवे ग्रुप डी की कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपने जोन की आरआरबी वेबसाइट के जरिए एग्जाम सिटी डिटेल्ल्स और एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन 17 अगस्त से 25 अगस्त 2022 तक किया जाएगा।

आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी के करीब 1.03 लाख पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था। रेलवे हर बार परीक्षा से 10 दिन  पहले एग्जाम सिटी डिटेल्स जारी करता था लेकिन 5 अगस्त को जारी नोटिस के अनुसार, ग्रुप डी परीक्षा के लिए 9 अगस्त 2022 को सुबह 10 बजे से परीक्षा शहर के बारे में सूचना जारी की जाएगी। वहीं परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले एडमिट  कार्ड जारी किए जाएंगे। यानी ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड 13 अगस्त 2022 से जारी होना शुरू हो जाएंगे।

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 2019 में शुरू की गई थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण अभी तक अभ्यर्थियों को परीक्षा का इंतजार करना पड़ा है। रेलवे की इस भर्ती में ग्रुप डी परीक्षा के जरिए कुल 1.03 लाख रिक्ति पदों के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था।

RRB NTPC  की एग्जाम सिटी डिटेल्स जारी:
ग्रुप डी एडमिट कार्ड से पहले रेलवे ने एनपीपीसी की स्किल टेस्ट (CBTST) के लिए परीक्षा-शहर की सूचना पर्ची का लिंक 4 अगस्त 2022 को जारी किया जा चुका है। आरआरबी एनटीपीसी स्किल टेसट में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपनी एग्जाम सिटी डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

RRB NTPC  CBTST Exam-City Details Link

Goup D Exam के वक्त होगा बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन:
आरआरबी के अनुसार, जिन अभ्यर्थियों ने 7वें वेतन आयोग के तहत आरआरसी ग्रुप डी भर्ती में आवेदन किया है वे 17 अगस्त से परीक्षा में भाग ले सकेंगे। रेलवे लेवल-1 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स की इस भर्ती परीक्षा के जरिए रेलवे की विभिन्न इकाइयों में करीब 1 लाख पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। आरआरसी ने अपने नोटिस में कहा है कि सीबीटी परीक्षा से पहले या परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन किया जाएगा। 

epaper