अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RRB Exam 2018: ग्रुप डी भर्ती की परीक्षा कल से, इस बार मुश्किल होगा एग्जाम

SSC CPO 2018

रेलवे की ग्रुप-डी भर्ती की परीक्षा सोमवार से शुरू होने जा रही है। परीक्षा में शामिल होने के लिए जिले के छात्र रविवार को अपने परीक्षा केंद्र वाले शहरों के लिए रवाना हुए। इस बार अभ्यर्थियों को 200 से 600 किलोमीटर दूर तक परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। कुल 11 शहरों में 41 केंद्रों पर परीक्षा कराई जा रही है। 

रेलवे की ग्रुप-डी भर्ती के लिए पहली बार कम्प्यूटर आधारित परीक्षा कराई जा रही है। उत्तर मध्य रेलवे के 4762 पदों के लिए कराई जाने वाली भर्ती की परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हो रही है। इलाहाबाद में 10 केंद्रों पर परीक्षा होगी। वहीं, यूपी, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के 11 शहरों में कुल 41 केंद्रों पर आरआरबी की परीक्षा होगी। इनमें इलाहाबाद के अलावा कानपुर, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, झांसी, मुरादाबाद और एमपी के ग्वालियर तथा उत्तराखंड के हरिद्वार, रूड़की और देहरादून शामिल हैं। अभ्यर्थियों को 90 मिनट में 100 बहुविकल्पीय प्रश्नों के जवाब देने होंगे। तीन गलत जवाब पर एक नंबर कट जाएगा। अभ्यर्थियों को पहले चक्र में कम्प्यूटर आधारित परीक्षा कराने के बाद इसमें पास अभ्यर्थियों को शारीरिक योग्यता परीक्षा देनी होगी। इस बार अभ्यर्थियों के लिए यह परीक्षा मुश्किल की गई है। 

RRB Group D Exam 2018: परीक्षा कल, एग्जाम देने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

इस बार बनेगी वेटिंग लिस्ट
शारीरिक योग्यता परीक्षा में पास अभ्यर्थियों की इस बार वेटिंग लिस्ट भी बनाई जाएगी। ऐसे में नौकरी के लिए चयनित अभ्यर्थियों के ज्वाइन नहीं करने पर वेटिंग लिस्ट वालों को मौका दिया जाएगा। यह पहली बार हो रहा है। अब तक चयनित अभ्यर्थियों के ज्वाइन नहीं करने पर पद खाली रह जाते थे। 

लोड बढ़ने से बैठ गई आरआरबी की वेबसाइट
आरआरबी की सहायक लोको पायलट और तकनीशियन पदों की भर्ती की उत्तर कुंजी जारी होने के बाद उत्तर पर आपत्ति बड़े पैमाने पर दर्ज कराई जा रही है। आपत्ति दर्ज कराने वालों की तादाद अधिक होने से आरआरबी की वेबसाइट रविवार को बैठ गई। ऐसे में पूरे दिन लोग आपत्ति नहीं दर्ज करा सके। आपत्ति दर्ज करने के लिए महज 19 सितम्बर तक मौका होने से अभ्यर्थी परेशान हैं।

RRB Group C ALP answer key 2018: आंसर की हुई जारी, ऐसे कराएं आपत्ति दर्ज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rrb group d exam 2018 will be on tomorrow this year exam will be difficult