ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरRrb Group D CBT: सुशील मोदी ने कहा- ग्रुप D की एक ही परीक्षा लेगा रेलवे, ऐसे जारी होंगे परिणाम

Rrb Group D CBT: सुशील मोदी ने कहा- ग्रुप D की एक ही परीक्षा लेगा रेलवे, ऐसे जारी होंगे परिणाम

RRB NTPC Group D Exam : रेलवे एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी भर्ती प्रक्रिया को लेकर छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।  छात्रों का कहना है कि उनकी सभी मांगे मानी जाएं। इसी बीच, बिहार के पूर्व...

Rrb Group D CBT: सुशील मोदी ने कहा- ग्रुप D की एक ही परीक्षा लेगा रेलवे, ऐसे जारी होंगे परिणाम
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 10:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

RRB NTPC Group D Exam : रेलवे एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी भर्ती प्रक्रिया को लेकर छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।  छात्रों का कहना है कि उनकी सभी मांगे मानी जाएं। इसी बीच, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार ने छात्रों को राहत देते हुए एक सूचना जारी की है। उन्होंने कहा,  रेलवे ग्रुप D की दो की जगह एक परीक्षा लेगा और NTPC के परिणाम 'एक उम्मीदवार-यूनिक रिजल्ट' फॉर्मूला लागू होगा। बता दें, उन्होंने  ये जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर वीडियो के माध्यम से दी है। उन्होंने बताया कि मेरी रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से लंबी बातचीत हुई, उनकी छात्रों की मांग पर सहमति बन गई है।

उन्होंने कहा, NTPC की परीक्षा के साढ़े तीन लाख अतिरिक्त परिणाम 'वन कैंडिडेट-यूनिक रिजल्ट' के आधार पर घोषित किए जाएंगे। ऐसे में छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है,  छात्रों की जो मांग हैं उसे जल्द पूरा करने ता प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लाखों अभ्यर्थियों की परेशानी और उनकी मांगों से रेल मंत्री वैष्णव को विस्तार से अवगत कराया।

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा परिणाम में कथित धांधली के विरोध में छात्रों ने  बिहार के जहानाबाद स्टेशन पर प्रदर्शन कर रेल यातायात को बाधित कर दिया था, यहां तक की ट्रेन की बोगियो को आग के हवाले कर दिया था।

सुशील मोदी ने कहा मैंने रेल मंत्री से आग्रह किया कि एनटीपीसी के मामले में 'वन कैंडिडेट-वन रिजल्ट' के सिद्धांत पर फैसला किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, अगरे छात्रों की समस्या का समाधान पहले हो जाता तो वह विरोध प्रदर्शन पर नहीं उतरते।

रेलवे एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी भर्ती प्रक्रिया का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी छात्रों से कल रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपील की थी कि वह कानून को हाथ में न लें। उन्होंने कहा था कि छात्रों की सभी शिकायतों पर गंभीरता के साथ विचार किया जाएगा।

 

epaper