DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RRB Group D result answer key update: जारी हुई आरआरबी ग्रुप डी आंसर-की

RRB Group D

RRB Group D answer key, Result latest update 2018: आरआरबी ग्रुप डी अभ्यर्थियों के लिए इंतजार की घड़ी खत्म हो गईं है। आरआरबी ने ग्रुप डी परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उत्तर कुंजी जारी होने के करीब 15 दिनों बाद रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा। बहुत से उम्मदीवारों ने अभी से पीईटी परीक्षा की तैयारी भी शुरू कर दी है।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए 17 सितंबर 2018 से 17 दिसंबर 2018 तक सीबीटी (कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) आयोजित किए थे। उम्मीदवार किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर अपनी आपत्ति भी दर्ज करवा सकेंगे। इसके लिए उन्हें 7 दिन का समय दिया जाएगा।'' 

अधिकारी ने यह भी कहा कि आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट फरवरी में जारी किया जा सकता है। 

उम्मीदवार अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर अपने यूजर आईडी व जन्मतिथि की मदद से आंसर-की चेक कर सकेंगे। 

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हुई थी और 17 दिसंबर तक चली। 63 हजार पदों पर भर्ती के लिये इस परीक्षा में 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। अब इन सभी उम्मीदवारों को तीन महीने तक देश के विभिन्न केंद्रों पर चली ग्रुप डी की सीबीटी परीक्षा की उत्तर कुंजी और रिजल्ट के जारी होने का इंतजार है।
जो उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी में पास होंगे, उन्हें पीईटी परीक्षा में बुलाया जाएगा। पीईटी परीक्षा का शेड्यूल रिजल्ट के बाद जारी होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rrb group d answer key result latest update: read full details about railway group d bharti